Paonta Sahib: गंभीर बीमारी से जूझ रहे संजीव को चाहिए समाज का साथ ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गंभीर बीमारी से जूझ रहे संजीव को चाहिए समाज का साथ ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गंभीर बीमारी से जूझ रहे संजीव को चाहिए समाज का साथ

दम्पती लाचार, बच्चों का पालन-पोषण भी करना हुआ कठिन, दानी सज्जनों से सहयोग की दरकार

एक समय था जब संजीव अपने हंसते खेलते परिवार के साथ खुश था। दो बच्चों के भविष्य के लिए निजी कंपनी में काम करता और अच्छे से घर चला रहा था। लेकिन सितंबर 2022 में बीमारी की काली छाया घर पर ऐसी पड़ी कि सब सपने तो बिखर ही गये साथ ही दम्पती पाई-पाई के लिए मोहताज हो गया। आज हालत ये है कि जहां बीमारी के उपचार के लिए पैसा नहीं वहीं बच्चों की शिक्षा और पालन पोषण भी कठिन हो गया है। 
बात पाँवटा साहिब के गांव अमरगढ, पुरूवाला के रहने वाले संजीव गुप्ता की हो रही है। संजीव गुप्ता इण्डस्ट्री ब्रेन स्ट्रोक आनें की वजह से अपनी बोलनें की क्षमता खो चुके है और पैरालाईज होने के कारण घर पर ही रह रहते है। इनके पास दो बच्चे है। दोनों बच्चे पत्नी पर आश्रित है। लेकिन पत्नी भी दिल की मरीज है। इस वजह से घर की आर्थिकी काफी खराब हो चुकी है और इस परिवार के पास आमदन का कोई साधन नही है। जिस कारण दम्पती दोनों बच्चों के पालन पोषण व उनके पढाई का खर्च उठाने में असमर्थ है। जिस कंपनी में संजीव काम करते थे, उन्होंने भी दो माह तक दवाई का खर्च दिया और उसके बाद उपचार करवाने से मना कर दिया है। जिसके बाद विधायक सुखराम चौधरी के सहयोग से संजीव गुप्ता की पत्नी एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा के पास मदद के लिए पंहुची। जिसके बाद एसडीएम ने केस मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद के लिए शिमला भेजा है। साथ ही सोशल प्लेटफार्म पर भी जानकारी साझा कर दानियों से सहयोग की अपील की है। 


सोशल प्लेटफार्म पर संजीव गुप्ता ने अपनी स्थिति बयां करते हुए दानी सज्जन और समाजसेवियों से प्रार्थना की है कि उन्हे ईलाज करवानें, बच्चों की शिक्षा और पालन पोषण करने के लिए आर्थिक मदद करने की कृपा करें। 
संजीव की पत्नी शबनम ने कहा कि उन्हे उनके बच्चों की फीस का इंतजाम भी नही हो पा रहा जिस कारण वह परेशान है। वह भगवान से प्रार्थना करती है कि उनका पति को स्वस्थ कर दें ताकि हमे लोगों के आगे मदद के लिए न गिड़गिड़ाना पड़े। 
उधर, एसडीएम पाँवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा ने कहा कि केस सीएम रिलीफ फंड के लिए शिमला भेजा गया है। उम्मीद है जल्द कुछ मदद मिल जाएगी। 

अगर आप भी इस परिवार की मदद करना चाहते हैं तो नीचे दी गई डिटेल पर अपना सहयोग करें। 

Google Pay Number:-
9050229057

Account Holder Name:-Shabnam
A/c Number:- 923010003745578
Bank Name:-Axis Bank
Branch:- Paonta Sahib, Himachal Pradesh
IFSC Code:- UTIB0002901