178 रूपये में घर लाओ मारुति की ये शानदार कार ddnewsportal.com

178 रूपये में घर लाओ मारुति की ये शानदार कार ddnewsportal.com
फोटो: साभार गूगल।

178 रूपये में घर लाओ मारुति की ये शानदार कार

Alto 800 आठ वेरिएंट में उपलब्ध, होली पर बेहतरीन ऑफर, खूबियाँ जानकर रह जायेंगे हैरान...

ऑटो बाजार में आए दिन नये से नये लुभावने व शानदार माॅडल तथा जायज दाम आपके कार लेने के सपने को साकार कर सकते हैं। जब भी हम कोई वाहन खरीदना चाहते हैं तो पहले अच्छे से जानना चाहते हैं कि कौन सी गाड़ी किफायती और हमारे बजट में सही बैठेगी। इसलिए हम जानकारी हासिल करना चाहते हैं। यहां हम आपको ऐसी ही कार के बारे में बता रहे हैं जो आपको आसानी से मिल सकती है। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं। New Maruti Alto 800 की। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 के बारे में जानने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। ऑल्टो कार कुल 8 वेरिएंट में उपलब्ध है। ऑल्टो के निचले मॉडल की कीमत 3.25 लाख है और टॉप मॉडल की कीमत 4.95 लाख रूपए है। मारुति ऑल्टो 800 के सभी वेरिएंट पर लोन सुविधा और ऑफर उपलब्ध है। होली ऑफर और उससे पहले चल रहे फरवरी ऑफर भी आप कार की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। ऑल्टो 800 का शुरुआती मॉडल एसटीडी है और टॉप ऑल्टो 800 एलएक्सआई साथ में एस-सीएनजी भी, जिसकी कीमत 4.95 लाख रूपए है। मारुति अपनी ऑल्टो पर ऑफर के तहत कुछ रियायत की गई है। डिस्काउंट ऑफर्स के तहत इस कार पर 33,000 रुपये तक ग्राहक को छूट प्रदान की गई है। होली पर और भी बेहतरीन ऑफर आने वाले हैं। 
भारत में आॅल्टो एसटीडी कार की कीमत 3.25 लाख रुपये है। इस पर लोन लेने के लिए डाउनपेमेंट का निर्धारण ग्राहक को करना होगा। डाउनपेमेंट के आधार पर ही EMI तय होगी। मारुती की ऑल्टो का सीएनजी वेरिएंट भी

उपलब्ध है। यह कार आपको बाइक से भी कम खर्च में सफर करवाएगी। सीएनजी की कम कीमत और कार के अच्छे माइलेज के चलते 1 रूपए 38 पैसे तक का ही प्रति किलोमीटर खर्च आएगा। मारुति ऑल्टो में इंजन और उसकी परफॉर्मेंस ही माइलेज का निर्धारण करती है। इस हैचबैक में बीएस6 उत्सर्जन मानकों के तहत 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया गया है। यह इंजन 48PS की पावर और 69NM का टॉर्क पैदा करता है। इस कार को सीएनजी मोड पर चलाने में थोड़ा सा पावर कम कर देता है। क्योंकि

यह फ्यूल के प्रकार के चलते होता है। मारुती आल्टो के इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन को ही जोड़ा गया है। बीएस6 ऑल्टो का माइलेज 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है। ऑल्टो सीएनजी 31.59 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। जबकि बीएस4 ऑल्टो सीएनजी 33.44 का माइलेज देती है।
मारुती ऑल्टो 800 के टॉप वेरिएंट में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो एवं एप्पल कारप्ले दिया गया है। कीलैस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो की सुविधा भी उपलब्ध है। ड्यूल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे सुरक्षा फीचर्स भी सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखकर दिए गए हैं।
बड़ी खबर ये हैं कि मारुती की ऑल्टो को खरीदने के लिए यदि डाउनपेमेंट 1 लाख रूपए देते है तो आपको 5344 रूपए की मासिक क़िस्त आएगी। इस हिसाब से प्रतिदिन 178 रूपए के करीब आपको क़िस्त के लिए बचाने होंगे। लोन की राशि पर ब्याज 9.8 प्रतिशत लगता है। ऐसे में ये मानो की 178 रूपये प्रतिदिन देने पर आप शानदार कार घर ला सकते हैं।