Maruti की सनरूफ वाली All New Brezza हिमाचल में हुई लाॅन्च ddnewsportal.com

Maruti की सनरूफ वाली All New Brezza हिमाचल में हुई लाॅन्च  ddnewsportal.com
हिमाचल: सोलन में मारूति की ऑल न्यू ब्रेजा कार हुई लाॅन्च।

Maruti की सनरूफ वाली All New Brezza हिमाचल में हुई लाॅन्च 

इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक कंपनी ने किए कई बड़े बदलाव, कीमत भी बजट में...

अपने बजट की शानदार गाड़ी लेने का आपका इंतजार खत्म हो गया है। मारुति ने हिमाचल प्रदेश में अपने चाहने वालों के लिए ब्रेजा का नया अवतार पेश कर दिया है। सोलन के गोयल मोटर्स के शोरूम में गुरूवार को मारुति सुजुकी की ऑल न्यू ब्रेजा 2022 आज लॉन्च की। कंपनी ने इस नई ब्रेजा में कई बदलाव किए हैं  इस मारुति ने अपनी इस नई कार में ऐसे फीचर्स दिए हैं, जो अभी तक किसी कार में नहीं दिए गए हैं। पहली बार मारुति ने अपनी किसी कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ दी है। इसके अलावा नया डिजिटल स्पीडोमीटर भी ब्रेजा में ग्राहकों को मिलेगा। इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक कंपनी कई बड़े बदलाव किए हैं। कंपनी ने हाल में इसकी कुछ तस्वीरें

अपने टि्वटर हैंडल से शेयर की थी।
कंपनी ने नई ब्रेजा कार को 11 अलग अलग वेरिएंट्स में पेश किया है। इसका बेस मॉडल LXi MT होगा, जिसकी एक्सशोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी ने ब्रेजा का टॉप मॉडल ZXi+ AT Dual-tone रखा है, जिसकी कीमत 13.96 लाख रुपये तय की गई है। इस मॉडल में सारे फीचर्स मौजूद होंगे, साथ ही ये डुअल टोन में मिलने वाला मॉडल है।

1.5 लीटर इंजन पावर- 

मारुति ने अपनी नई ब्रेजा कार में 1.5L K15C इंजन दिया है। जो डुअल VVT और डुअलजेट टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स से लैस है। कंपनी का दावा है कि ये इंजन 103bhp, 6000rpm और 136.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसी इंजन को कंपनी ने नई एर्टिगा में भी लगाया है. ट्रांसमिशन की बात करें तो 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमेटिक के साथ पेश कर रही है।

Smart Hybrid से होगी लैस-

मारुति अपनी इस कार को नए हाइब्रिड ऑप्शन के साथ पेश कर रही है। इसके नाम में भी कंपनी ने बदलाव किए हैं। अब इसे सिर्फ ब्रेजा के नाम से जाना जाएगा, इससे पहले वाले मॉडल में विटारा भी शामिल था। मारुति ने पहले अपनी कार को डीजल और पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया था लेकिन अब नए मॉडल में स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी भी मिलेगी। कंपनी ये टेक्नोलॉजी इससे पहले अपनी प्रीमियम सेडान कार सियाज में पहले ही दे चुकी है।