जिंदादिली की मिसाल विकास बंसल नही रहे ddnewsportal.com

जिंदादिली की मिसाल विकास बंसल नही रहे ddnewsportal.com

जिंदादिली की मिसाल विकास बंसल नही रहे

युवा कारोबारी किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रसित, सप्ताह मे दो से तीन बार होता था डायलिसिस, कईं साल बीमारी से लड़ते-लड़ते कहा अलविदा।

पावंटा साहिब के जिंदादिली की मिसाल युवा कारोबारी विकास बंसल अब हमारे बीच नही रहे। लंबी बीमारी के बाद कल शाम उन्होंने संसार छोड़ दिया। हंसमुख स्वभाव के धनी विकास बंसल का जाना हर किसी को दुखी कर गया। वह किडनी की गंभीर बीमारी से ग्रसित थे और सप्ताह मे दो से तीन बार डायलिसिस करवाते थे। बावजूद इसके उनमे जीने का जज्बा बरकरार था जिसका बड़ा उदाहरण गत वर्ष बिना होस्पिटलाईज के मात्र 5 दिन मे कोरोना को मात देना भी शामिल है। दरअसल, कुछ वर्ष पूर्व विकास बंसल को किडनी की बीमारी हुई। बावजूद इसके वह अपने लोकमित्र केंद्र मे लोंगों को हर समय सेवा देने के लिए मौजूद रहते थे। उनकी कार्य शैली और लोगों की समस्या को दूर करने की क्षमता के कारण ही उन्हे करीब पांच वर्ष पूर्व दिल्ली मे बेस्ट सर्विस का अवार्ड भी मिला था। जब हालत ज्यादा खराब होने लगी तो उनकी पत्नी ने लोकमित्र केंद्र को संभावना शुरू किया। धीरे धीरे विकास बंसल की दोनो किडनियों ने जवाब दे दिया। और सप्ताह मे तीन दिन

डायलिसिस होने लगा। इसके बावजूद भी विकास बंसल के माथे पर शिकन तक देखने को नही मिलती थी। वह हर समय खुश रहते थे। हालांकि आख़िरकार इस जंग मे मौत ने बाजी मार ली और युवा कारोबारी को इस संसार से छीन लिया। देश दिनेश न्यूज़ पोर्टल विकास बंसल के निधन पर दुख प्रकट कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता है तथा परिवार को यह आघात सहन करने की शक्ति देने की ईश्वर से प्रार्थना करता है।