Paonta Sahib: मुगलावाला करतारपुर प्रथम और टोका नगला स्कूल रहा द्वितीय ddnewsportal.com

Paonta Sahib: मुगलावाला करतारपुर प्रथम और टोका नगला स्कूल रहा द्वितीय ddnewsportal.com

Paonta Sahib: मुगलावाला करतारपुर प्रथम और टोका नगला स्कूल रहा द्वितीय

खंड स्तरीय योग ओलंपियाड में दिखाई प्रतिभा, लड़कियों के वर्ग में भी मुगलवाला करतारपुर ने मारी बाजी

डाॅ दीर्घायु प्रसाद बोले; योग हमारी जीवन शैली का आधार

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टोका नगला में आयोजित खंड स्तरीय योग ओलंपियाड के शुभारंभ अवसर पर डॉ दीर्घायु प्रसाद ने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि सनातन काल से योग हमारे जीवन शैली का आधार रहा है। सामाजिक जीवन में योगासन को शामिल करके हम तपस्वी जैसा सरल और सहज जीवन यापन कर सकते हैं। प्रतियोगिता के प्रारंभ में स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य जोगीराम कन्याल ने मुख्य अतिथि डॉ दीर्घायु प्रसाद, डॉ प्रेमपाल ठाकुर, सुरेश  कुमार शर्मा एवं अन्य अतिथि गणों का स्वागत करते हुए योग की महत्ता पर प्रकाश डाला। जीवन प्रकाश जोशी ने प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि योगासन केवल प्रतियोगिता के लिए ना करें, बल्कि योगासन और प्राणायाम को अपने जीवन की दिनचर्या का हिस्सा बनाएं। 


प्रतियोगिता के संयोजक महेंद्र सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में शिक्षा खंड पांवटा साहिब के सात विद्यालयों से लगभग 35 प्रतिभागियों ने भाग लिया। खंड स्तरीय योगा ओलंपियाड के बालक वर्ग में मुगला वाला करतारपुर प्रथम, टोका नगला द्वितीय और भगानी तृतीय स्थान पर रहा। वहीं बालिका वर्ग में मुगला वाला करतारपुर प्रथम, पांवटा गर्ल्स द्वितीय और टोका नगला तृतीय स्थान पर रहा। संगड़ाह में आयोजित होने वाली जिला स्तरीय योग ओलंपियाड प्रतियोगिता में मुगलावाला करतारपुर स्कूल की विजेता शिक्षा खंड पांवटा साहिब का प्रतिनिधित्व करेंगी।
इस प्रतियोगिता के अवसर पर निर्णायक मंडल के सदस्य बलराम, हरिमोहन, रीता कुमारी के अतिरिक्त जोगीराम कन्याल, नरेंद्र धीमान, सरोज, प्रभात कुमार, दिलीप सिंह, चतर सिंह, गीतांश, अतर सिंह तथा स्थानीय विद्यालय के समस्त शिक्षक मौजूद रहे।