NDA Government Oath News: आज तीसरी बार देश की कमान संभालेंगे नरेंद्र मोदी, शपथ शाम को ddnewsportal.com

NDA Government Oath News: आज तीसरी बार देश की कमान संभालेंगे नरेंद्र मोदी, शपथ शाम को ddnewsportal.com

NDA Government Oath News: आज तीसरी बार देश की कमान संभालेंगे नरेंद्र मोदी, शपथ शाम को

भारत के प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश की कमान संभालने जा रहे है। नरेन्द्र मोदी आज यानी रविवार की शाम 7:15 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नरेंद्र मोदी को पीएम पद की शपथ दिलाएंगी। उनके साथ नई बनने वाली केंद्रीय मंत्रिपरिषद के सदस्य भी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ समारोह को लेकर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता की गई है, जमीन से लेकर आसमान तक सुरक्षाबलों की पैनी नजर रहेगी। शपथ लेने से पहले श्री मोदी राजघाट जाएंगे

और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे। सूत्रों के मुताबिक नरेंद्र मोदी के साथ एनडीए के 14 सहयोगी दलों के 18 सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। इनमें सात कैबिनेट और बाकी 11 स्वतंत्र प्रभार और राज्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं।
हालांकि इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। माना जा रहा है तीन दर्जन से अधिक सांसद मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। टीडीपी और जदयू से दो-दो और शिवसेना से एक कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि इसके अलावा एनसीपी, एलजेपी और जेडीएस के कोटे से कैबिनेट मंत्री शपथ ले सकते हैं। श्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए सात पड़ोसी देशों को निमंत्रण भेजा गया है। राष्ट्रपति भवन में उच्च सुरक्षा के साथ होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में 9,000 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया है।