Sataun: गिरिपार मे प्रवेश करते ही सड़क किनारे अनशन पर बैठे दिखे युवा, कड़कड़ाती ठंड में धरने की ये है बड़ी वजह... ddnewsportal.com

Sataun: गिरिपार मे प्रवेश करते ही सड़क किनारे अनशन पर बैठे दिखे युवा, कड़कड़ाती ठंड में धरने की ये है बड़ी वजह... ddnewsportal.com

Sataun: गिरिपार मे प्रवेश करते ही सड़क किनारे अनशन पर बैठे दिखे युवा, कड़कड़ाती ठंड में धरने की ये है बड़ी वजह...Watch Video.

पाँवटा साहिब से यादि आप शिलाई की तरफ जा रहे हों तो गिरिपार क्षेत्र के प्रवेश द्वार सतौन में आज सड़क किनारे आपको कुछ युवा धरने पर बैठे दिखाई दिए होंगे। ये इतनी कड़कड़ाती ठंड में सड़क पर क्यो बैठे हैं इसकी बड़ी वजह है। दरअसल, आजकल हाटी समुदाय को एसटी का मामला हरैक की जुबान पर है। किसी भी समाज को मिले आरक्षण की कभी भी कोई खिलाफत न करने वाले हाटी समुदाय के लोगों को अपने अधिकार पाने के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। इसकी शुरुआत गिरिपार व शिलाई क्षेत्र के प्रवेश द्वार सतौन से हुई है। 


गिरिपार क्षेत्र के हाटी समुदाय के एसटी कानून को लागू नहीं करने के मामले में सतौन नवयुवक मंडल के युवा प्रदेश सरकार के खिलाफ 24 घंटे के अनशन व धरने पर बैठ कर विरोध दर्ज किया है। सतौन नवयुवक मंडल के अध्यक्ष तरूण शर्मा व एडवोकेट दिनेश चौहान ने कहा कि केंद्र सरकार ने हाटी समुदाय को एसटी का दर्जा दिया है। लेकिन प्रदेश सरकार ने चार महीने बीतने के बाद भी हाटी कानून को लागू नहीं किया है। उन्होंने कहा कि एसटी कानून को लागू नहीं करने के कारण हाटी समुदाय के युवाओं को प्रतिदिन नुक्सान हो रहा है। सतौन बस स्टैंड पर हाटी समुदाय के लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। सभी लोगों ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एसटी कानून को जल्द लागू नहीं हुआ तो प्रदेश सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन किया जाएगा। 24 घंटे के अनशन पर सतौन नवयुवक मंडल के प्रधान तरूण शर्मा, रोहित चौहान, प्रदीप तोमर, प्रवेश तोमर, अभी ठाकुर, अमन ठाकुर, करण शर्मा, कपिल शर्मा, विक्रम सिंह, मनीष चौहान, सौरभ चौहान, रघुवीर सिंह, करण शर्मा, तरूण ठाकुर बैठे है। 25 दिसंबर दोपहर 2 बजे अनशन को खत्म किया जायेगा। 
इस मौके पर सतौन वरिष्ठ नागरिक कल्याण सीमित के अध्यक्ष राजेंद्र रोहिला, हाटी अधिकार मंच के संयोजक इंद्र सिंह राणा, मदन तोमर, प्रेम चौहान, जगदीश शर्मा, सुनील कपूर, दयाराम शर्मा, संजय नेगी, जयगोपाल गुप्ता, दया राम, प्रवीण चौहान, विजेंद्र तोमर, चमन शर्मा, सुनील चौहान, महिला मंडल की प्रधान रेणु नेगी, नीलम कपूर, निर्मला तोमर, कमला चौहान, किरण शर्मा, नरेश तोमर, जेपी कंवर, जोगेंद्र पुण्डीर आदि मौजूद रहे। यह अनशन सोमवार दोपहर को खत्म होगा। 

देखें वीडियो....