Paonta Sahib: समाज को वरिष्ठ नागरिकों के अनुभव की आवश्यकता: जीएस चीमा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: समाज को वरिष्ठ नागरिकों के अनुभव की आवश्यकता: जीएस चीमा  ddnewsportal.com

Paonta News: वरिष्ठ नागरिक परिषद ने धूमधाम से मनाई सिल्वर जुबली

विभिन्न कार्यक्रम सहित पूर्व में रहे अध्यक्षों-महासचिव को किया गया सम्मानित 

वरिष्ठ नागरिकों के लिए हर मेडिकल फैसिलिटी करवायेंगे मुहैया: सुरेश गर्ग

समाज को वरिष्ठ नागरिकों के अनुभव की आवश्यकता: जीएस चीमा

वरिष्ठ नागरिक परिषद पांवटा साहिब का सिल्वर जुबली कार्यक्रम हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा और गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर जियोन लाइफ साइंस के सीएमडी सुरेश गर्ग मौजूद रहे। परिषद के प्रधान राजेंद्र कुमार शर्मा और महासचिव शांति स्वरूप गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया।


उसके बाद वरिष्ठ संस्थापक सदस्य सरदार कुलवंत सिंह चौधरी ने 'ऐ मालिक तेरे बंदे हम, गीत से कार्यक्रम की शुरुआत की। 
उसके बाद मुख्य अतिथि और विशेष अतिथि को परिषद के अध्यक्ष और महासचिव ने शाॅल और टोपी भेंटकर सम्मानित किया। 
परिषद के अध्यक्ष राजेंद्र कुमार शर्मा ने अपने संबोधन में अतिथियों का स्वागत किया और कहा कि परिषद में 60 वर्ष से लेकर 87 वर्ष तक के सदस्य शामिल है। चेयरमेन फाऊंडर एस के गौतम रहे। फाउंडर मेंबर आर सी गुप्ता, एम एस कैंथ, वी पी चौधरी, ज्ञान चंद शर्मा, एनडी सरीन, टी सी गुप्ता, एम एस भटनागर और शांति स्वरूप गुप्ता को सम्मानित किया गया। वरिष्ठ नागरिकों ने परिवार के मार्गदर्शक के साथ-साथ समाज में भी अपना योगदान दिया है। 


कहा कि वरिष्ठ नागरिक परिषद पांवटा साहिब के 25 वर्ष पूरे होने पर सिल्वर जुबली मनाई गई। 7 अगस्त 1998 को परिषद की स्थापना हुई और बड़ी बात यह है कि 5 संस्थापक सदस्य आज भी मौजूद है। 
उन्होने कहा कि रेड क्रास के भवन का ग्राउंड फ्लोर का हाॅल सीनियर सिटिजन के लिए उपलब्ध करवाने के लिए एसडीएम का विशेष सहयोग रहा। साथ ही सुरेश गर्ग से उक्त फ्लोर के लिए फर्नीचर उपलब्ध करने की मांग की गई। 


उसके बाद मधु बेदी ने "तुझसे नाराज नही जिंदगी हैरान हूँ मै" गीत की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम को आर सी गुप्ता और कैप्टन पी सी भंडारी आदि ने भी संबोधित कर अपने विचार रखे। देश दिनेश ने कार्यक्रम में महसूस किया कि वरिष्ठ नागरिकों में उम्र के इस पड़ाव में भी इस कार्यक्रम को लेकर खासा उत्साह रहा। इस कार्यक्रम में आज तक जो भी परिषद के प्रधान रहे हैं, उन्हें भी सम्मानित किया गया। सभी सदस्यों को भी मोमेंटो देकर सम्मान दिया गया। 
गेस्ट ऑफ ऑनर सुरेश गर्ग ने कहा कि जियोन की तरफ से रेड क्रॉस के हाॅल के लिए जो भी फर्नीचर लगेगा वो उपलब्ध करवा दिया जाएगा। हमे हमारे पिता जी ने कहा है कि समाजसेवा में एक रूपये लगाओगे तो एक लाख रूपये लौटकर आएगा। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की मेडिकल फैसिलिटी देने के लिए हर समय तैयार है। वरिष्ठ नागरिकों को कभी भी किसी भी ग्रुप के ब्लड की जरूरत होगी वह उपलब्ध करवायेंगे। 
एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने सिल्वर जुबली मनाने के लिए सभी को बधाईयाँ दी। जियोन लाइफ साइंस के सीएमडी का भी आभार जताया कि उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों की सेवा के लिए कमिटमेंट की। 


उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिक समाज को राह दिखाते हैं, उनसे हर समय सीखने की जरूरत है। हर व्यक्ति एक समय वरिष्ठ नागरिक की श्रेणी में आता है। वह प्रयास करेंगे कि जो भी सुविधाएं सिनियर सिटिजन के लिए उपलब्ध करवा सके वह करते रहेंगे। प्रशासन के समक्ष अपनी समस्याएँ जरूर बताएं तभी हम उसका सामाधान कर पायेंगे। 
इस मौके पर वरिष्ठ नागरिक परिषद के अध्यक्ष एडवोकेट राजेंद्र शर्मा, महासचिव शांति स्वरूप शर्मा, डॉ जीपी शर्मा, टीसी गुप्ता, कुलवंत सिंह चौधरी, एमएस काला, पीसी भंडारी, एनडी सरीन, आरसी गुप्ता व त्रिलोक सिंह, सुंदर लाल मेहता, मधु बेदी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के अंत में सभी को आंवला और अमरूद के पौधे वितरित किये गये।