राजनैतिक: पांवटा साहिब में दिनों-दिन उभर रही आम आदमी पार्टी ddnewsportal.com

राजनैतिक: पांवटा साहिब में दिनों-दिन उभर रही आम आदमी पार्टी ddnewsportal.com

राजनैतिक: पांवटा साहिब में दिनों-दिन उभर रही आम आदमी पार्टी 

अब भगवानपुर में उमड़ी भीड़ ने विरोधियों में मचा दी खलबली, किस और करवट लेगा... 

पावंटा साहिब विधानसभा क्षेत्र में जैसे जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे वैसे मुकाबला रोचक होता दिख रहा है। यहांषपर आम आदमी पार्टी की सभा में जिस कदर भीड़ उमड़ रही है वो विरोधियों की धड़कने तेज कर रही है। ज्यादा मुस्लिम बहुल इलाकों में यह भीड़ देगी जा रही है जो कांग्रेस के गढ़ माने जाते हैं। 
बीती शाम पाँवटा साहिब के भगवानपुर में आम आदमी पार्टी की जनसभा आयोजित की गई। इस दौरान आम आदमी पार्टी प्रत्याशी मनीष ठाकुर ने कहा कि चुनाव कई प्रकार के होते है, लेकिन विधायकी का चुनाव सबसे महत्वपूर्ण होता है, क्योंकि युवाओं के लिए रोजगार, बुजुर्गों, महिलाओं के हित की योजनाएं बनाई जाती है।


उन्होंने कहा कि आज तक पाँवटा की जनता ने कांग्रेस-भाजपा को बारी-बारी मौका दिया है, लेकिन अब एक विकल्प लोगों को आम आदमी पार्टी के तौर पर मिल चुका है। दिल्ली और पंजाब राज्य केजरीवाल मॉडल को अपना चुके है, केजरीवाल मॉडल को देश ही नहीं, विदेशों में भी सराहा जाता है। अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य औऱ रोजगार ही अच्छे जीवन का आधार है। कोई भी पार्टी नेता जनता के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं देना चाहते, क्योंकि जनता नेताओ के पीछे इन्हीं चीजों के लिए भागती है। उन्होंने कहा कि पाँवटा साहिब के पिछड़ने का मुख्य कारण दो चौधरियों को बारी-बारी मौका देना है। ये हर बार कहते है कि एक बार मौका दे दो, इस बार फिर ये कहकर मौका मांग रहे है। जबकि हकीकत ये है की अगली बार एक अपना बेटा लेकर आ रहा है, जबकि दूसरा अपनी बेटी ले कर आ रहा है।
उन्होंने कहा कि हिमाचल अभी 70 हज़ार करोड के कर्ज के नीचे है। इसलिए नए रोजगार नही मिल सकेंगे। जबकि दिल्ली सरकार का सरप्लस बजट 76 सौ करोड का है, जिसके चलते स्वास्थ्य, शिक्षा व अन्य मूलभूत सुविधाएं मुफ्त में मिल रही है। सरकार 300 यूनिट बिजली फ्री, महिलाओं को बस सुविधा फ्री दे रही है, जबकि हिमाचल सरकार कर्ज लेकर कार्य कर रही है।
उन्होंने कहा कि केजरीवाल की नियत साफ है, इसलिए कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ती है। अब यह तय करना आपके हाथ में है कि आप किस को चुनना चाहते है। उन्होंने कहा कि आज आपके हाथ में सिर्फ आपकी सांसे और वोट है, जिसका आप अपनी इच्छा से चुनाव कर सकते है। बाकी सब पर सरकार का टैक्स है। उन्होंने कहा कि सोंच के साथ आगे बढ़ा जा सकता है, जाती धर्म के नाम पर नहीं। कांग्रेस-भाजपा पार्टी जाति-धर्म के नाम बांट रहे है। मेरा पाँवटा वासियों के साथ जीने-मरने का वादा है। इस दौरान पंजाब के मलेर कोटला विधानसभा क्षेत्र के विधायक जमिलु रहमान और हिमाचल प्रदेश आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे।