National Games 2023: हिमाचल का जीत के साथ आगाज़, महाराष्ट्र को पराजित कर बढ़ाया अगला कदम ddnewsportal.com

National Games 2023: हिमाचल का जीत के साथ आगाज़, महाराष्ट्र को पराजित कर बढ़ाया अगला कदम  ddnewsportal.com

National Games 2023: हिमाचल का जीत के साथ आगाज, महाराष्ट्र को पराजित कर बढ़ाया अगला कदम

गोवा में आज से शुरू हुई 37वीं नेशनल गेम्स 2023 के कबड्डी महिला वर्ग में हिमाचल प्रदेश ने जोत के साथ आगाज़ किया है। शनिवार को महाराष्ट्र के साथ हुए अपने पहले मुकाबले में हिमाचल की बालाओं ने बड़ी जीत दर्ज कर चैंपियनशिप की तरफ अगला कदम बढ़ा दिया है। 


टीम के साथ गये कोच कुलदीप राणा ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि हिमाचल ने अपने पहदे मैच में महाराष्ट्र को 44-23 से हरा दिया है। राणा ने बताया कि इस कबड्डी प्रतियोगिता में देश की आठ राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं। जिसमें पूल ए में हरियाणा, झारखंड, पंजाब और गोवा को रखा गया है। जबकि पूल बी में हिमाचल राजस्थान, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र राज्यों की टीमें खेल रही है। हिमाचल प्रदेश की टीम का पहला मुकाबला महाराष्ट्र से हुआ इस मुकाबले में हिमाचल की टीम ने महाराष्ट्र को 44-23 से मात दी। दूसरा मुकाबला 5 नवंबर को उत्तर प्रदेश से और तीसरा मुकाबला 6 नवंबर को राजस्थान की टीम से होगा। इसके बाद 7 को दोनों सेमीफाइनल होंगे। और 8 को फाइनल मैच होगा।

इससे पूर्व गोवा पंहुचने पर हिमाचल की टीम का ओलंपिक एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के महासचिव राजेश भंडारी ने स्वागत किया। इस टीम की कप्तान सिरमौर जिला की पुष्पा राणा है। सिरमौर से कुल तीन खिलाड़ी टीम मे जिनमे कप्तान सहित साक्षी शर्मा और अंजू ठाकुर शामिल है। 

हिमाचल की महिला कबड्डी टीम:-

कप्तान पुष्पा राणा, ज्योति देवी, भावना, डिंपल, वंदना, अंकिता, अंकिता चंदेल, तन्वी, साक्षी शर्मा, अंजू ठाकुर, किरण और साक्षी ठाकुर शामिल है। टीम के कोच कुलदीप राणा और पंकज शर्मा है। जबकि मैनेजर सुमन शर्मा और कृष्ण लाल शामिल है।