Chandigarh: गिरिपार क्षेत्र की निकिता के नाम फिर गोल्ड मेडल, नेशनल एथलेटिक्स में दिखाया दम ddnewsportal.com

Chandigarh: गिरिपार क्षेत्र की निकिता के नाम फिर गोल्ड मेडल, नेशनल एथलेटिक्स में दिखाया दम ddnewsportal.com

Chandigarh: गिरिपार क्षेत्र की निकिता के नाम फिर गोल्ड मेडल, नेशनल एथलेटिक्स में दिखाया दम

चंडीगढ़ में सम्पन्न हुई 3rd National Open Under-23 athletics Championship में 1500 मीटर दौड़ में हिमाचल प्रदेश की निकिता शर्मा ने पहला स्थान हासिल कर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। निकिता ने यह दौड़ 4 मिनट 27 सेकेंड में पूरी कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जबकि उत्तर प्रदेश की नेहा पवार को यह दूरी पूरी करने में 4 मिनट 29 सेकेंड लगे। दूसरे

स्थान पर रही नेहा को सिल्वर मेडल था तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र की हीरा मन को ब्रांज मेडल मिला। इस उपलब्धि पर जिला सिरमौर सहित पूरे गिरिपार क्षेत्र में गर्व और खुशी का माहौल है। 
आपको बता दें कि बीते वर्ष नवंबर माह में भी निकिता ने छत्तीसगढ के बिलासपुर में 2nd National Open U-23 Seniors Athletic Championships में 1500 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक और 800 मीटर दौड़ में भी निकिता ने कांस्य पदक अपने नाम किया था। राष्ट्रीय स्तर पर दौहरी सफलता हासिल करना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि रही।


उसके बाद निकिता ने उड़ीसा भुवनेश्वर में चल रही उक्त चैंपियनशिप में हिमाचल प्रदेश के ऊना कॉलेज की तरफ से भाग लिया। इस दौरान 1500 मीटर दौड़ में निकिता ने दूसरा स्थान हासिल कर सिल्वर मैडल जीता है। इवेंट् में प्रथम रहने वाली नेशनल रिकार्डधारी से वह मात्र 4 सेकेंड से चूक गई। और अब इस बार ओपन नेशनल में 1500 मीटर दौड़ में निकिता ने स्वर्ण पदक अपने नाम कर गिरिपार और अपने पैतृक मस्तभौज क्षेत्र का नाम फिर से रोशन किया है। निकिता शर्मा मस्तभौज के गुददी मानपुर की रहने वाली है। निकिता के पिता फकीर चंद शर्मा ने बेटी की कामयाबी पर खुशी जाहिर करते हुए बताया कि निकिता अपना कोच राकेश भारद्वाज की देखरेख में ट्रेनिंग लेकर आगे बढ़ रही है। और वह दिन अब दूर नही जब वह देश के लिए मेडल जीतेगी।