One Nation One Election: वन नेशन-वन इलेक्शन के सपोर्ट में हिमाचल की ये बड़ी पार्टी ddnewsportal.com

One Nation One Election: वन नेशन-वन इलेक्शन के सपोर्ट में हिमाचल की ये बड़ी पार्टी ddnewsportal.com

One Nation One Election: वन नेशन-वन इलेक्शन के सपोर्ट में हिमाचल की ये बड़ी पार्टी 

केंद्र की मोदी सरकार ने संसद का विशेष सत्र बुलाये जाने का निर्णय लिया है, साथ ही वन नेशन ,वन इलेक्शन पर एक कमेटी का भी गठन किया है। माना यह जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व केंद्र सरकार संसद में कुछ ऐसे विधेयक ला सकती है जो वर्षों से लंबित पड़े हैं। उनमे वन नेशन, वन इलेक्शन भी हो सकता हैं। हालांकि इस पर अभी कोई पुष्ट सूचना नही हैं। लेकिन उससे पहले ही हिमाचल प्रदेश के एक बड़े राजनीतिक दल ने वन नेशन, वन इलेक्शन के समर्थन में प्रस्ताव भी पारित कर दिया है। 
दरअसल, सोमवार को भाजपा हिमाचल प्रदेश विधायक दल की बैठक में केंद्र की मोदी सरकार की ओर से वन नेशन, वन इलेक्शन पर कमेटी बनाने के फैसले का स्वागत किया गया। इसके समर्थन में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया। आगे पार्टी की बैठक में इसके समर्थन में एक अन्य प्रस्ताव पारित करने की सहमति बनी। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में विलीज पार्क शिमला में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक में उपस्थित भाजपा विधायकों से एक-एक महीने के वेतन के चेक लिए गए। इन्हें विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान मुख्यमंत्री को सौंपने का फैसला हुआ। इस बैठक में भाजपा के मेरा देश, मेरी माटी कार्यक्रम को विधायकों को अपने-अपने हलकों में सफल बनाने के बारे में भी चर्चा हुई।


भाजपा विधायक दल की इस बैठक में इस विषय पर भी चर्चा हुई कि 18 सितंबर से शुरू होने जा रहे मानसून सत्र में विधायक किस-किस तरह के सवाल पूछेंगे। आगामी दिनों में ऐसे तमाम विषयों पर सवाल लगाए जाएंगे। प्रश्नकाल के अलावा अन्य नियमों के संबंध में विभिन्न विषयों को उठाए जाने पर चर्चा हुई। भारी बारिश से सड़कों के अवरुद्ध होने, बाजार तक फलों-सब्जियों को नहीं पहुंचाए जाने, केंद्र से दी गई राहत राशि का आवंटन जैसे विषयों को उठाने पर सहमति बनी।
इस बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल विशेष रूप से उपस्थित रहे। बैठक प्रदेश में मानसून से पैदा हुई आपदा को लेकर चर्चा हुई। सभी विधायकों ने अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में बारिश से हुए नुकसान को नेता प्रतिपक्ष व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के सामने रखा। विधायक दल ने आपदा के कारण प्रदेश में हुई जानमाल के नुकसान पर शोक प्रस्ताव भी पारित किया। साथ ही चंद्रयान-3 की सफलता पर केंद्र सरकार, पीएम मोदी, इसरो के अध्यक्ष और वैज्ञानिक को बधाई देते हुए प्रस्ताव पारित किया गया। इस बैठक में भाजपा विधायक विपिन परमार, बिक्रम ठाकुर, रणधीर शर्मा, हंसराज, विनोद कुमार, रणवीर सिंह, बलबीर वर्मा, पवन काजल, सतपाल सत्ती, अनिल शर्मा, जीत राम कटवाल, इंदर सिंह गांधी, दीप राज, सुरेंद्र  शौरी, दिलीप ठाकुर, पूर्ण चंद व रीना कश्यप मौजूद रहे।