Paonta Sahib: स्वच्छता अभियान के तहत कॉलेज छात्रों ने की सफाई ddnewsportal.com

Paonta Sahib: स्वच्छता अभियान के तहत कॉलेज छात्रों ने की सफाई ddnewsportal.com

Paonta Sahib: स्वच्छता अभियान के तहत कॉलेज छात्रों ने की सफाई

स्वच्छता ही सेवा के तहत श्री गुरु गोबिंद सिंह जी राजकीय महाविद्यालय पाँवटा साहिब के NCC कैडेट्स और एनएसएस स्वयंसेवक ने 'एक तारीख, एक घंटा' के संकल्प के साथ 1 अक्टूबर 2023 को महाविद्यालय के बाहर एवं स्कॉलर होम जूनियर स्कूल के आसपास की कॉलोनी में  एक महत्वपूर्ण सफाई अभियान का आयोजन किया। इस अभियान का उद्देश्य था स्वच्छता के प्रति समर्पित रहकर हमारे समुदाय को साफ और स्वस्थ बनाना।


सुबह 10 बजे से विद्यार्थियों ने इस स्वच्छता अभियान का आयोजन किया, जिसमें सड़क के  किनारे और कॉलोनी के बाहर पड़े कचरे को इकट्ठा किया गया । इसके साथ ही, उन्होंने दूसरों को भी स्वच्छता के महत्व के प्रति जागरूक किया। यह सफाई अभियान नगर परिषद पांवटा साहिब के सहयोग से संपन्न हुआ जिन्होनें विद्यार्थियों को दस्ताने, मास्क, कूड़ा बैग उपलब्ध करवाए और कूड़े का निपटान के लिए कूड़ा वैन भी उपलब्ध कराई। अभियान एक महत्वपूर्ण संदेश के साथ सम्पन्न हुआ - साफ और स्वस्थ भारत का सपना हम सभी का है, और हम सभी को इसमें भागीदारी लेनी चाहिए। NSS कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. जयचंद एवम प्रो. नंदिनी कंवर, एनसीसी केयर टेकर ऑफिसर डाॅ. पूजा भाटी एवं प्रोफेसर. संदीप शर्मा स्वच्छता अभियान में छात्रों के साथ मौजूद रहे।  कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विभव कुमार शुक्ला ने बच्चों द्वारा की गई मेहनत, समर्पण और उत्साह की प्रशंसा की।
स्वच्छता ही सेवा के तहत इस अभियान का आयोजन सभी के लिए एक प्रेरणा स्रोत बना, और सभी को स्वच्छ और स्वस्थ भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।