Paonta Sahib: माधव गर्ग ने थाईलैंड का टिकट किया पक्का, पढ़ें क्यों... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: माधव गर्ग ने थाईलैंड का टिकट किया पक्का, पढ़ें क्यों... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: माधव गर्ग ने थाईलैंड का टिकट किया पक्का, एशियन स्कूल चेस चैंपियनशिप के लिए क्वालिफाई

पाँवटा साहिब का होनहार बालक माधव गर्ग थाईलैंड में शह-मात के खेल में अपना लोहा मनवायेगा। पिता सुशील गर्ग के सहयोग तथा चैस के कोच आशीष तथा सहयोगी अध्यापक प्रवीण कुमार के नेतृत्व में माधव ने अंडर-9 बॉयज कैटिगरी में यह उपलब्धि हासिल की है। माधव द स्कॉलर्स होम स्कूल का छात्र है। 
स्कूल निदेशक डॉ नरेंद्र पाल सिंह नारंग ने बताया कि 12वीं नेशनल स्कूल चैस चैंपियनशिप 2024 पटना (बिहार) में 6 फरवरी से लेकर 10 फरवरी तक हुई। यह प्रतियोगिता मिनिस्ट्री आफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स गवर्नमेंट ऑफ़ इंडिया के सहयोग से आल बिहार चैस एसोसिएशन ने आयोजित की। इस प्रतियोगिता में अंडर-7, अंडर-9, अंडर -11, अंडर- 13, अंडर-15, अंडर-17 वर्ग में बॉयज और गर्ल्स ने भाग लिया। विद्यालय के कक्षा 3 के माधव गर्ग ने भी अंदर-9 वर्ग के अंतर्गत इस

प्रतियोगिता में हिमाचल राज्य की तरफ से भाग लिया। इस प्रतियोगिता में एक हजार खिलाड़ियों ने भाग लिया तथा माधव गर्ग ने अंडर-9 बॉयज कैटिगरी में एशियन स्कूल चैस चैंपियनशिप, थाईलैंड के लिए अपना नाम दर्ज किया जोकि सितंबर 2024 को थाईलैंड में होगी। माधव गर्ग ने इस प्रतियोगिता में 26वां रैंक प्राप्त किया तथा इस प्रतियोगिता में चयनित हुए पहले 50 खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता के लिए जाएंगे।


लगभग 3 वर्ष पहले स्कूल अध्यापिका रविंद्र कौर रैना ने स्कूल शारीरिक प्रशिक्षक (HOD) डॉ कुलदीप बतान को माधव गर्ग की शतरंज के लिए जिज्ञासा को सांझा किया। तत्पश्चात माधव के पिता सुशील गर्ग के सहयोग तथा चैस के कोच आशीष तथा सहयोगी अध्यापक प्रवीण कुमार के नेतृत्व में अंडर 9 बॉयज कैटिगरी में माधव ने यह स्थान प्राप्त किया।
इस अवसर पर स्कूल निदेशक गुरमीत कौर नारंग, स्कूल प्रधानाचार्य निशा परमार व ऐकेडमिक कोऑर्डिनेटर कक्षा (1-5) श्वेता सूद ने स्कूल शारीरिक प्रशिक्षक (HOD) डॉ कुलदीप बतान तथा सहयोगी अध्यापक रोहित शर्मा, कुमारी लक्ष्मी, निशा कुमारी, सुधीर कुमार, अमित कुमार एवं सभी अध्यापकों को माधव गर्ग की इस जीत पर हार्दिक बधाई दी।