Paonta Sahib: बस्ती के लोंगों को बताया शिक्षा का महत्व ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बस्ती के लोंगों को बताया शिक्षा का महत्व ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बस्ती के लोंगों को बताया शिक्षा का महत्व

साक्षरता दिवस के अवसर पर रोटरी क्लब पांवटा साहिब व मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के द्वारा चलाया गया जागरूकता अभियान

साक्षरता दिवस के अवसर पर माजरा बाता नदी किनारे बसी सुंदर नगर बस्ती में आज जागरूकता अभियान चलाया गया। वहां पर रहने वाले लोगों व बच्चों को पढ़ाई का महत्व बताया तथा बताया गया कि साक्षरता का मतलब शिक्षित होने की क्षमता होती है। जिससे समाज में वह अधिक सकारात्मक योगदान कर सके‌ यह दिन अनपढ़ता को कम करने और शिक्षा के महत्व को जागरूक करने के लिए यह जागरूकता अभियान चलाया गया है।
स्वच्छता से लोग न सिर्फ खुद को बल्कि अपने परिवार और समाज को भी उन्नति की दिशा में आगे बढ़ा सकते हैं। शिक्षित व्यक्ति समाज के सभी क्षेत्रों में योगदान कर सकता है और उसके पास समाज को सुधारने की शक्ति होती है। आज विश्व साक्षरता दिवस है तथा इस मौके पर समान शिक्षा का अधिकार सभी को है। हमें साक्षरता को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रयास करना चाहिए तथा जो यहां पर बच्चे हैं इनको स्कूल भेजना चाहिए जिससे कि वह शिक्षित हो तथा समाज में एक अहम भूमिका निभा सके।


रोटरी क्लब के प्रेसिडेंट कविता गर्ग, कोषाध्यक्ष राकेश गर्ग व रोटेरियन किशोर आनंद, विशिष्ट अतिथि अजय शर्मा शहीद कमल कांत मेमोरियल सीनियर सेकेंडरी स्कूल प्रिंसिपल तथा मेरा गांव मेरा देश एक सहारा संस्था के संचालक अनुराग गुप्ता तथा पुष्पा खंडूजा मौजूद रहे। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से संजीव शर्मा, आयुष विभाग के डाॅ. आदेश गोयल व मधु गोयल तथा आंगनबाडी कार्यकर्ता मधू गुप्ता व उनके सहयोगी उपस्थित रहे।