पांवटा साहिब में कांग्रेस की हालत हो रही पतली ddnewsportal.com

पांवटा साहिब में कांग्रेस की हालत हो रही पतली ddnewsportal.com
पांवटा साहिब: गुलाबगढ़ में ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी की मौजूदगी में कांग्रेस छोड़ भाजपा ज्वायन करने वाले परिवारों के मुखिया।

पांवटा साहिब में कांग्रेस की हालत हो रही पतली

पिछले एक सप्ताह में सैंकड़ों कह चुके है पार्टी को अलविदा, अब फिर एक दर्जन परिवारों ने ज्वाॅयन की भाजपा, हाईकमान को नेतृत्व पर मंथन की ज़रूरत।

पांवटा साहिब में कांग्रेस पार्टी वैसे ही गुटबाजी के कारण पिछड़ी हुई थी लेकिन पिछले एक सप्ताह से पार्टी के साथ जो हो रहा है वह पार्टी की हालत को और पतली कर रहा है। पिछले एक सप्ताह से पांवटा साहिब में युकां के पदाधिकारियों समैत सैकडों लोगों ने पार्टी छोड़ दी है। यकायक चुनावी वर्ष में पार्टी को इतने सारे परिवारों के अलविदा कहने से पांवटा साहिब में पार्टी के नेतृत्व पर भी सवाल उठने लगे हैं। ऐसा क्यों हो रहा है कि प्रदेश में कांग्रेस चार सीटों पर उपचुनाव जीतती है और पांवटा साहिब में फिर भी लोग पार्टी छोड़ रहे हैं। राजनैतिक जानकारों की मानें तो स्थानीय नेतृत्व सबको साथ लेकर चलने में नाकाम साबित हुआ हैं। पार्टी छोड़ चुके कई लोग तो यह तक कह चुके हैं कि यहां के कांग्रेस के कुछ नेता तो कार्यकर्ताओं के फोन तक नहीं उठाते, कुछ अपनी अकड़ में ही रहते हैं। और जो पार्टी के लिए काम कर रहे हैं उनकी अनदेखी हो रही है। ऐसे में पार्टी मजबूत होने की बजाय डूबती जा रही हैं जिस पर प्रदेश हाईकमान को मंथन जरूर करना चाहिए। गोर हो कि गत दिनों युकां छोड़कर आम आदमी पार्टी में गये युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मनीष ठाकुर के नेतृत्व मे पांवटा साहिब में युवा कांग्रेस की फौज ने पार्टी छोड़ आप ज्वायन की। यही नही बीते दिनों पीपलीवाला पंचायत के प्रधान सूफी मोहम्मद ने एक दर्जनो समर्थक परिवारों के साथ कांग्रेस छोड़ ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी पर भरोसा जताकर भाजपा ज्वायन की थी। अब फिर बुधवार को गुलाबगढ़ में कांग्रेस के एक दर्जन परिवार ऊर्जा

मंत्री सुखराम चौधरी की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए हैं। ऐसे में स्थानीय कांग्रेस नेतृत्व भले ही हाईकमान को रिपोर्टें भेजते रहें कि ये लोग पार्टी के लिए काम नही करते थे लेकिन जमीनी हकीकत सभी को पता है।  
बुधवार को पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत कुंडियों के ग्राम गुलाबगढ़ में 15 परिवारों ने भारतीय जनता पार्टी की नीतियों ने प्रभावित होकर कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामा है। जिन्होंने भाजपा ज्वायन की हैं उनमे जुल्फकार अली वार्ड मेंबर, सरताज बेगम वार्ड मेंबर, फारूक अली, मुशाहिद अली, मुबारिक अली, अब्दुल राउक, हाजी रमजान अली ( नंबरदार), अली शेर, फुरकान अली, रिजवान अली, नासिर अली (नम्बरदार), लियाकत अली, रहिसन, हाजी हाजिद अली, अख्तर अली, इरशाद अली और आबिद अली शामिल है। ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि पार्टी में आए परिवारों को पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित होकर लोग दिन प्रतिदिन भाजपा से जुड़ रहे हैं।