Paonta Sahib: श्री जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्दर कुमार ने भी लिया आरती में भाग ddnewsportal.com

Paonta Sahib: श्री जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्दर कुमार ने भी लिया आरती में भाग ddnewsportal.com

Paonta Sahib: पाँवटा साहिब में लगा कावडियों का मेला

हरिद्वार से गंगाजल लेकर पंहुच रहे भक्तों की सेवा शिविर में हो रही खूब आवाभगत

श्री जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्दर कुमार ने भी लिया आरती में भाग

सावन यानि भोले बाबा का महीना। यही कारण है कि गुरू की नगरी पाँवटा साहिब आजकल भोले के रंग में रंगी हुई है। चारों और बम बम भोले की जयकार सुनाई दे रही है। कावडियों के रंग में पाँवटा साहिब रंग गया है। और भक्त भी इन कांवडियों की सेवा में कोई कसर बाकी नही छोड़ रहे हैं। इनकी आवाभगत के लिए जगह जगह सेवा शिविर लगाये गये हैं। 


उत्तराखंड की पावन नगरी हरिद्वार से गंगाजल लेकर वापिस पहुँच रहे शिव भक्तो के लिए पांवटा साहिब में ख़ास इंतज़ाम किये गए है। श्रावण मास में भगवान शिव को जल चढ़ाना अतिशुभ माना जाता है। इसी के चलते देशभर में करोडों शिवभक्त उत्तराखण्ड के हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लाकर शिवालयों में चढाते है। और साथ ही पूजा अर्चना करते हैं। हिमाचल के सीमावर्ती ईलाके पांवटा में भी इन दिनो कावडियों का मेला लगा हुआ है। पांवटा साहिब में इन दिंनो कावड़ियों की धूम है। आस पास के क्षेत्रो सहित हरियाणा व हिमाचल के अधिकतर जिलों से लाखों शिव

भक्त हरिद्वार से कांवड़ लेकर वापस लौट रहे है। पांवटा साहिब पहुंचने पर इन शिवभक्तों के लिए विशेष इंतज़ाम किये गए है। इस दौरान हर हर महादेव कावड़ सेवा समिति के भक्तो द्वारा यहाँ कावड़ियों के विश्राम व भोजन सहित मेडिकल सुविधा का इंतज़ाम किया गया है। शिवभक्तों द्वारा साफ़ सुथरा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है साथ ही प्रत्येक शाम को भोले की चौकी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमे स्थानीय लोग भी

बढ़चढ़ कर भाग ले रहे है। शुक्रवार देर शाम को आरती में श्री जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्दर कुमार पंहुचे। उन्होंने आरती कर भगवान भोले का अभिषेक किया। इस दौरान उनके साथ अनिल सैनी, जगदीश गर्ग सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। इस दौरान आयोजको ने  बताया की शिविर में श्री जगन्नाथ सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष हरविन्दर कुमार ने शिविर में पंहुचकर आरती की व इस शिविर में अपना पूरा सहयोग देने का आश्वाशन दिया। इसके साथ ही श्री शिव सेवा मंडल द्वारा भी वाईपॉइंट पर निशुल्क कावड़ शिविर लगाया गया है। जहां भोले के भक्तों को 24 घंटे खाने-पीने, सोने व मेडिकल की सुविधा मुफ्त दी जा रही है। बहरहाल, आजकल पाँवटा साहिब नगरी भोले के रंग में रंगी हुई है। 

उधर, प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पं कमलकांत सेमवाल के मुताबिक जलाभिषेक का समय आज यानि शनिवार सांय आठ बजे से रविवार देर रात 10 बजे तक है। भक्त इस दौरान शिवलिंग पर जलाभिषेक कर सकते हैं।