Paonta Sahib: व्यवस्था परिवर्तन- रिपेयर बांगरण पुल का उद्घाटन करेंगे उद्योग मंत्री ddnewsportal.com

Paonta Sahib: व्यवस्था परिवर्तन- रिपेयर बांगरण पुल का उद्घाटन करेंगे उद्योग मंत्री ddnewsportal.com

Paonta Sahib: व्यवस्था परिवर्तन- रिपेयर बांगरण पुल का उद्घाटन करेंगे उद्योग मंत्री 

सोमवार को जनता को करेंगे समर्पित, छह माह से परेशानी झेल रहे 18 पंचायतों के लोगों को मिलेगी राहत

हिमाचल प्रदेश के उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान सिरमौर प्रवास पर आ रहे है। दो दिन के इस दौरे पर उनके मुख्य कार्यक्रम में बांगरण में रिपेयर पुल का उद्घाटन है। सोमवार को वह इस पुल का लोकार्पण करेंगे। 


जारी टुअर प्रोग्राम के मुताबिक हर्षवर्धन चौहान सोमवार सुबह 7 बजे शिमला से सरकारी वाहन से पाँवटा साहिब के लिए रवाना होंगे। दोपहर 12 बजे वह पाँवटा साहिब पंहुचेंगे और सवा 12 बजे पुल उद्घाटन का कार्यक्रम है। उसके बाद वह पाँवटा साहिब में जन समस्याएं सुनेंगे। अगले दिन मंगलवार सुबह उद्योग मंत्री वापिस शिमला के लिए रवाना होंगे। पुल के उद्घाटन के बाद पिछले छह माह से परेशानियों से जूझ रही गिरिपार व आंजभोज क्षेत्र की 18 पंचायतों की जनता को राहत मिलेगी।


ज्ञात हो कि पुल रिपेयर में छह माह का समय लग गया। इस दौरान गिरि नदी पर बैकलपिक मार्ग बनाया गया था जो बेहद खतरनाक साबित हुआ। कई वाहन इस मार्ग पर फंसे और पलटे। गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नही हुआ। स्थानीय लोगों के मुताबिक छह माह में तो नया पुल भी तैयार हो जाता है, जबकि ठेकेदार ने मात्र रिपेयरिंग में भी इतना अधिक समय लगा दिया जिस कारण जनता की मुश्किलें बढ़ती गई। अब खुद सरकार के मंत्री इस रिपेयर पुल का उद्घाटन करने आ रहे हैं।