Himachal Weather Update: दो दिन अंधड़ चलने का येलो अलर्ट  ddnewsportal.com

Himachal Weather Update: दो दिन अंधड़ चलने का येलो अलर्ट  ddnewsportal.com

Himachal Weather Update: दो दिन अंधड़ चलने का येलो अलर्ट 

जानिए, प्रदेश में अगले कितने दिनों तक मौसम रहेगा खराब, आज ओलावृष्टि से कहां नकदी फसलें हुई तबाह...

हिमाचल प्रदेश में मौसम अभी राहत नही देने वाला है। प्रदेश के कुछ भागों में पांच दिनों तक मौसम खराब रहने की संभावना हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक राज्य के मध्य व उच्च पर्वतीय कुछ स्थानों पर 4 से 8 जून तक बारिश हो सकती है। वहीं निचले व मैदानी भागों में 5 व 6 जून को छोड़कर मौसम साफ रहने की संभावना है। मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय भागों में 5 व 6 जून के लिए अंधड़ चलने का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। 
वहीं, प्रदेश की राजधानी शिमला के साथ लगती पंचायतों में रविवार दोपहर बाद हुई ओलावृष्टि से किसानों की बेमौसमी

सब्जियों की फसलें तबाह हो गईं। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के मशोबरा ब्लॉक की चम्याणा, पटगैहर और मल्याणा सहित आसपास के इलाकों में ओले बरसने से गोभी, फ्रांसबीन, शिमला मिर्च, टमाटर और खीरे की फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। 3:00 बजे के बाद आसमान में काले बादल घिर आए और करीब 25 मिनट तक लगातार ओलावृष्टि हुई। किसानों की आंखों के सामने खेतों में लगी फसल पर ओले कहर बनकर बरसे।
ओलों से गोभी के पूरे पत्ते निकल गए और खेतों में डंडे ही बचे। ओलों का आकार इतना बड़ा था कि फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। पटगैहर पंचायत के दीगठ गांव के किसान विजय वर्मा ने बताया कि 25 मिनट हुई ओलावृष्टि से पूरी फसल खत्म हो गई। गोभी की फसल पूरी तरह तैयार थी। किसानों ने अभी मंडियों में भेजी शुरू ही की थी, 18 से 20 रुपये किलो रेट मिल रहे थे लेकिन रविवार को आए ओलों से फसल पूरी तरह खत्म हो गई। अब तो खेतों में हल ही चलाना पड़ेगा।