Paonta Sahib: रोटरी ने उठाया 7 महीने की आनवी के उपचार जिम्मा, पत्रकार संजय इस तरह बने माध्यम... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: रोटरी ने उठाया 7 महीने की आनवी के उपचार जिम्मा, पत्रकार संजय इस तरह बने माध्यम...  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: रोटरी ने उठाया 7 महीने की आनवी के उपचार जिम्मा, फोर्टिस अस्पताल में उपचार शुरु, पत्रकार संजय इस तरह बने माध्यम...

जिला सिरमौर के गिरिपार क्षेत्र के चांदनी पंचायत के सुनील शर्मा की 7 महीने की बेटी आनवी के दिल में छेद है। जिसका उपचार मेडिकल कॉलेज नाहन से चल रहा था तथा डॉक्टरों ने बच्ची को आईजीएमसी शिमला के लिए रेफर किया व डॉक्टरों ने बच्चे के ऑपरेशन के लिए कहा। लेकिन परिजन आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण शिमला नहीं जा पा रहे थे। बच्ची के बीमारी के बारे में राजकीय प्राथमिक पाठशाला चांदनी में तैनात जेबीटी अध्यापिका ज्योति को मिली तथा उन्होंने इसकी जानकारी पत्रकार एवं समाजसेवी संजय कंवर को दी। जिसके बाद संजय कंवर ने बच्ची के उपचार करने के बारे में रोटरी क्लब पांवटा साहिब प्रेजिडेंट से बात की। 
जिसके बाद अब गंभीर बीमारी से जूझ रही 7 महीने की बच्ची के उपचार का जिम्मा रोटरी क्लब ने उठाया है। अब फोर्टिस अस्पताल मोहाली में रोटरी हार्ट लाइन प्रोजेक्ट के अंतर्गत आनवी का इलाज होगा। मंगलवार को आनवी को लेकर उसके माता पिता सहित समाजसेवी व पत्रकार संजय कंवर फोर्टिस अस्पताल मोहाली पंहुच गये हैं। 


इससे पहले रोटरी पाँवटा प्रेजिडेंट ने रोटरी क्लब के मुख्यालय चंडीगढ़ में चेयरमैन एपी सिंह व अध्यक्ष अनिल चड्डा से बात की तथा गत शनिवार को पत्रकार संजय कंवर व आनवी के पिता सुनील शर्मा रोटरी क्लब चंडीगढ़ मुख्यालय पहुंचे। जहां से चेयरमैन एपी सिंह ने फोर्टिस अस्पताल मोहाली के प्रबंधन को पत्र लिखकर उपचार शुरू करने को कहा। जिसके बाद मंगलवार को पत्रकार संजय कंवर आनवी के माता-पिता के साथ फोर्टिस अस्पताल मोहाली पहुंचे तथा फोर्टिस अस्पताल के डॉक्टर रजत गुप्ता ने बच्ची का उपचार शुरू किया और बच्चे के सभी टेस्ट लिए
और 6 फरवरी को बच्ची का ऑपरेशन होगा। बच्ची के उपचार का पूरा खर्चा रोटरी क्लब उठा रहा है। सहयोग करने के लिए बच्ची के अभिभावक ने पूरी रोटरी क्लब की टीम का आभार जताया है।