शानदार क्रूज शिप में 3 साल में करें 135 देशों की यात्रा...  ddnewsportal.com

शानदार क्रूज शिप में 3 साल में करें 135 देशों की यात्रा...  ddnewsportal.com

शानदार क्रूज शिप में 3 साल में करें 135 देशों की यात्रा... 

भारत सहित 14 'वंडर्स ऑफ द वर्ल्ड' में से 13 को भी करेगा कवर

बजट में है पैकेज की लागत, ये रहा पूरा टूअर प्रोग्राम और सुविधाएँ...

हर किसी का सपना होता है कि खूब सारा पैसा कमाकर जिंदगी के एक मोड़ पर दुनिया की सैर करें। और ज्यादातर लोग समुद्र में क्रूज की यात्रा को लेकर अक्सर लालायित रहते हैं। जीवन में रोमांच सफर का सपना पालते हुए उम्रभर मेहनत कर पैसे कमाते हैं ताकि सपने पूरे हो सके। ऐसे ही यदि आपने भी साल दो साल तक समुद्र की यात्रा का ख्वाब पाल रखा है तो आपको यह आर्टिकल जरूर पढना चाहिए। 
लाइफ एट सी क्रूज़ ने एमवी जेमिनी पर अपने तीन साल के दौरे के लिए बुकिंग की घोषणा की है जो 1 नवंबर 2023 को इस्तांबुल से रवाना होगी। कंपनी ने कहा कि क्रूज 135 देशों और सात महाद्वीपों का दौरा करके दुनिया भर के लगभग 375 बंदरगाहों को कवर करेगा। 
यह भारत सहित 14 'वंडर्स ऑफ द वर्ल्ड' में से 13 को कवर करेगा। 

CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, क्रूज जहाज रियो डी जनेरियो की क्राइस्ट द रिडीमर प्रतिमा, भारत में ताजमहल, मैक्सिको के चिचेन इट्ज़ा, चीन की महान दीवार और अन्य जगहों को भी कवर करेगा।
क्रूज 103'' उष्णकटिबंधीय द्वीपों का भी दौरा करेगा। कवर किए जाने वाले 375 बंदरगाहों में से 208 बंदरगाहों पर रात भर रुकना होगा जो यात्रियों को विशेष क्षेत्र में अतिरिक्त समय देगा। 
इतना ही नहीं, एमवी जेमिनी ने दुनिया में कहीं से भी ऑफिस ड्यूटी की व्यवस्था भी की है। जहाज पर अंतरराष्ट्रीय निवासी के रूप में काम करने पर कंपनी ने कर लाभ भी जोड़ा है। 
इसकी वेबसाइट के मुताबिक, "हमने 2 मीटिंग रूम, 14 ऑफिस, एक बिजनेस लाइब्रेरी, रिलैक्सिंग लाउंज और एक कैफे के साथ समुद्र में अपनी तरह का पहला बिजनेस सेंटर विकसित किया है। सहायता के लिए तैयार स्क्रीन, सम्मेलन उपकरण, वाईफ़ाई, प्रिंटर और कर्मचारियों से भरा हुआ। समुद्र में पैसा कमाना कभी भी आसान नहीं रहा है, और अंतर्राष्ट्रीय निवास के कर लाभों के साथ, आप जो कमाते हैं उसमें से अधिक रख सकते हैं।"
सीएनएन द्वारा उद्धृत एक बयान में लाइफ एट सी क्रूज़ के प्रबंध निदेशक मिकेल पीटरसन ने कहा, "पेशेवरों को अपने काम को करने के लिए कनेक्टिविटी, सही सुविधाओं और कार्यक्षमता की आवश्यकता होती है।"
जहाज ने करेंसी एक्सचेंज की सुविधा भी दी है। कंपनी के एफएक्यू के मुताबिक, सिंगल केबिन पर कुल कीमत पर 15 फीसदी का डिस्काउंट मिल सकता है।
एमवी जेमिनी क्रूज में 1,074 यात्रियों के लिए कमरे के साथ 400 केबिन हैं। पैकेज की कीमत चुने गए केबिन के प्रकार से लेकर होती है। क्रूज में स्टैंडर्ड से लेकर सूट तक केबिन है। एक साल के लिए कीमत $29,999 यानी ₹ 24,51,300 से $109,999 ( ₹ 89,88,320) तक है।