Paonta Sahib: औद्योगिक इकाईयों में लगाये जाएं स्मार्ट मीटर, आरटीआई एक्टिविस्ट फैडरेशन की बैठक में उठी ये मांगे भी... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: औद्योगिक इकाईयों में लगाये जाएं स्मार्ट मीटर, आरटीआई एक्टिविस्ट फैडरेशन की बैठक में उठी ये मांगे भी... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: औद्योगिक इकाईयों में लगाये जाएं स्मार्ट मीटर, आरटीआई एक्टिविस्ट फैडरेशन की बैठक में उठी ये मांगे भी...

आर.टी.आई एक्टिविस्ट फैडरेशन पाँवटा साहिब की मासिक बैठक फैडरेशन के वाईप्वाईट स्थित कार्यालय में अध्यक्ष चतर सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम पिछली कार्यवाही को पढ़कर सुनाया गया तदुपरान्त विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। बैठक में सदस्य एन. एन. खत्री की धर्मपत्नी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखा गया। संस्था के कार्यालय में आरटीआई एक्टिविस्ट फैडरेशन का रजिस्ट्रेशन नं. एचपीसीडी 18136 का बोर्ड लगाया गया।


सर्वसम्मति से यह भी तय हुआ कि जो आरटीआई एक्टिविस्ट्स को प्रदेश में कठिनाईयाँ आ रही हैं उनके निवारण हेतु सीआईसी को पत्र लिखा जाए। बैठक में यह भी तय हुआ कि यदि सूचना उपलब्ध कराने में किसी प्रकार की बाधा डाली जाये तो वह उस पर आवेदन प्राप्ति तक या सूचना उपलब्ध कराने तक 250 रूपये प्रतिदिन की दर से जुर्माना लगा सकता है। यह नियम के विरूद्ध है। संस्था इसका विरोध करती है। पीआईओ से इसका पूरा जुर्माना वसूला जाए।
यह भी निर्णय हुआ कि आरटीआई संस्था की ओर से मुख्यमंत्री, उपायुक्त नाहन तथा एसडीएम पाँवटा साहिब व डीएसपी पाँवटा को संस्था का पत्र प्रस्तुत किया जाये। बैठक में आरटीआई एक्टिविस्टों ने सरकार से यह भी मांग की है कि स्मार्ट मीटर औद्योगिक इकाईयों में लगाए जाएं। बैठक में चतर सिंह, अरविन्द गोयल, एम. एस. कैंथ, एन. डी. सरीन, सरिता गर्ग, मिल्ला राम, सुशांत दत्त आदि मौजूद रहे।