Himachal News: शिमला में ड्रग्स एडिक्शन और मेंटल हेल्थ अवेयरनेस पर बनी रणनिति, इन टाॅपिक्स पर चर्चा... ddnewsportal.com

Himachal News: शिमला में ड्रग्स एडिक्शन और मेंटल हेल्थ अवेयरनेस पर बनी रणनिति, इन टाॅपिक्स पर चर्चा... ddnewsportal.com

Himachal News: शिमला में ड्रग्स एडिक्शन और मेंटल हेल्थ अवेयरनेस पर बनी रणनिति, इन टाॅपिक्स पर चर्चा...

राजकीय रेलवे पुलिस अन्वेषण अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए ड्रग्स एडिक्शन और मेंटल हेल्थ अवेयरनेस पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन ट्रेफिक टूरिस्ट रेलवे विभाग के मुख्यालय शिमला में किया गया।


राजकीय रेलवे पुलिस अन्वेषण अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए ड्रग्स एडिक्शन और मेंटल हेल्थ अवेयरनेस पर एक दिवसीय कार्यशाला में विभिन्न टॉपिक्स पर चर्चा की गई। जिसमे, मुख्यत ड्रग्स एडिक्शन के प्रकार और प्रभाव, नशे की आदतों के प्रति जागरूकता का महत्व, मानसिक स्वास्थ्य और सामाजिक समर्थन का महत्व, नशे की आदत से निपटने के लिए संभावित उपाय,

ड्रग्स की खोज और उनके खिलाफ नियंत्रण, नशे की आदतों के नकारात्मक प्रभावों का जानकारी और उनका सामना कैसे करें और संज्ञानात्मक और मानसिक स्वास्थ्य समस्याओं का सामना करने के लिए सामाजिक सहायता और समर्थन शामिल रहे। 
इसके अलावा, कर्मचारियों के बीच नशे की आदतों और मानसिक

स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए अभियानों और कार्यक्रमों की योजना बनाने पर भी चर्चा की गई है। इस अवसर पर डीआईजी टीटीआर गुरुदेव शर्मा, एआईजी संदीप धवल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरवीर सिंह राठौर तथा दीनदयाल उपाध्याय जिला अस्पताल शिमला के स्वास्थ्य विभाग से संबंधित मीनाक्षी मेहता ने भी प्रतिभागियों को जागरूक किया एवं कार्यक्रम के दौरान मौजूद रहे।