Paonta Sahib: द रोज ऑर्किड वर्ल्ड स्कूल: स्किट के माध्यम से उठाये पर्यावरण प्रदूषण के मुद्दे ddnewsportal.com

Paonta Sahib: द रोज ऑर्किड वर्ल्ड स्कूल: स्किट के माध्यम से उठाये पर्यावरण प्रदूषण के मुद्दे ddnewsportal.com

Paonta Sahib: स्किट के माध्यम से उठाये पर्यावरण प्रदूषण के मुद्दे

द रोज़ आर्किड वर्ल्ड स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस पर बच्चों ने दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश, विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं भी...

पाँवटा साहिब के द रोज ऑर्किड वर्ल्ड स्कूल में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। इस अवसर पर गो ग्रीन क्लब द्वारा असेंबली में एक बहुत ही प्रासंगिक और जागरूक करने वाली स्किट प्रस्तुत की, जिसमें उन्होंने प्लास्टिक प्रदूषण, वनों की कटाई आदि जैसे ज्वलंत मुद्दों को उठाया।
स्कूल प्रधानाचार्या ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे स्कूल ने RK3 Envirotech के सहयोग से पुन: उपयोग के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक को इकट्ठा करने की पहल की। कक्षा तीसरी से बारहवीं तक के छात्रों ने सिंगल यूज प्लास्टिक को इकट्ठा करने में योगदान दिया और कक्षा आठवीं ए ने इस प्रयास में ईको वारियर टीम का बैज जीता।


इस अवसर पर गो ग्रीन क्लब द्वारा क्लब प्रभारी नीलोफर खान की देखरेख में पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, निबंध लेखन, स्व रचित कविता एवं उद्घोषणा जैसी कई गतिविधियों का भी आयोजन किया गया, जिसमें छठी से बारहवीं तक के छात्रों ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। जिला प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने विजेता छात्रों को स्मृति चिन्ह और उनके अवसर पर जलपान भी भेंट किया है।
स्कूल के निदेशक ललित शर्मा ने विजेताओं को बधाई दी है और अपने पर्यावरण को स्वच्छ और सुरक्षित रखने में उनके प्रयासों की सराहना की है। शिक्षा निदेशक अंजू अरोड़ा एवं प्रधानाध्यापिका ममता सैनी ने भी विद्यालय में इस प्रकार की गतिविधियों के आयोजन के महत्व पर चर्चा की और बताया कि आज के बच्चों को जागरूक कर ही हम भविष्य के लिए पर्यावरण को बचाने में मदद कर सकते हैं।