शिलाई: आखिरकार 18 दिन बाद बहाल हुआ एनएच-707 बद्रीपुर-शिलाई ddnewsportal.com

शिलाई: आखिरकार 18 दिन बाद बहाल हुआ एनएच-707 बद्रीपुर-शिलाई  ddnewsportal.com

शिलाई: आखिरकार 18 दिन बाद बहाल हुआ एनएच-707

सतौन के पास भारी लैंड स्लाइड से था बंद, शिलाई-पांवटा वाहनों का आवागमन शुरू

जिला सिरमौर में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के शिलाई विधानसभा क्षेत्र को जोड़ता एनएच-707 बद्रीपुर-गुम्मा सतौन के पास पिछले 17 दिनों से बंद पड़ा हुआ था। आखिरकार मंगलवार को अठाहरवें दिन एनएच बहाल हो गया है जिससे क्षेत्र की जनता ने राहत की सांस ली है। हालांकि अभी तय नही है कि एनएच कितने समय के लिए बहाल हुआ है लेकिन सतौन के पास से मंगलवार को बसों का आवागमन शिलाई और पांवटा साहिब के लिए शुरू हो गया है। 


बता दें कि यह एनएच बीते 8 जुलाई से बंद था। इतने दिन तक कछुआ गति से चल रहे काम के कारण जनता को परेशानियाँ उठानी पड़ी। आलम यह था कि जनता को यदि अमरजेंसी में पाँवटा साहिब पंहुचना हो तो उन्हे 15 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ रहा था। हालांकि शिलाई और कफोटा क्षेत्र के लोगों के लिए वैकल्पिक तौर पर कफोटा-ज्योंग वैकल्पिक सड़क मार्ग है लेकिन यदि कमरऊ से सतौन के बीच के लगभग एक दर्जन गांव

के हजारों लोगों को यदि पांवटा साहिब की तरफ आना पड़ता तो उनके पास पैदल चलने के अलावा कोई विकल्प नही था। दो दिन पूर्व यानि रविवार को भी सतौन के पास बंद हुए एनएच स्थल पर लोगों में कार्य करने वाली कंपनी और सरकार के खिलाफ रोष दिखा। लोगों ने एनएच जल्द खोलने का अल्टीमेटम दिया था। आज फिलहाल एनएच बहाल हो गया है। बता दें कि बीते 8 जुलाई से रूक-रूककर हो रही मूसलाधार बारिश के चलते एनएच-707 कच्ची ढांग, सतौन, हैवणा, बड़वास, शिल्ला, टिंबी, गंगटोली, बांदली आदि स्थानों पर बंद हुआ था। बाकी स्थानों पर तो एनएच दो से तीन दिन के भीतर बहाल कर दिया गया था, लेकिन सतौन के पास आए लैंड स्लाइड को हटाने में निर्माण कार्य कर रही कंपनी को 17 दिन लग गये। इस बीच लोगों ने बड़ी परेशानी झेली है, जिसे वह याद रखेंगे।