नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने दर्ज किया विरोध- ddnewsportal.com

नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने दर्ज किया विरोध- ddnewsportal.com

ठेके पर सफाई काम देने पर बांधी काली पट्टी 

पांवटा साहिब नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों ने दर्ज किया विरोध

नगर का सफाई का काम सीएलसी कंपनी से लेकर अन्य को ठेके पर दिये जाने का सफाई कर्मचारियों ने विरोध किया है। सोमवार को यहां के गुरू गोबिंद सिंह जी पार्क मे दर्जनों सफाई कर्मियों ने काली पट्टी बांधकर रोश जताया। जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब नगर परिषद में सफाई का

काम सीएलसी कंपनी के पास है। जिसमें करीब 80 सफाई कर्मचारी काम करते है। बताया जा रहा है कि नगर परिषद सफाई का एग्रीमेंट सीएलसी कंपनी का खत्म कर अन्य ठेकेदार को देने की तैयारी में हैं। जिसका सफाई कर्मचारी विरोध कर रहे है। इसी से रोशित होकर सोमवार को दर्जनों सफाई कर्मचारी गुरू गोविन्द सिंह पार्क में इकट्ठा होकर बाजुओं में काली पट्टियां बांधकर विरोध दर्ज किया। सफाई कर्मचारी आशा, काकी, निकिता, नीरज, सुमन, रंजू, गौरव, बेबी, रीना, अंजू, शारदा देवी, सीमा देवी, अशोका, शशि बाला, रीना, सुमन, सोनिया, रेणु, मोनिका, नितिन, अरूण कुमार, प्रवीण, संजय, सुमित आदि ने बताया कि पांवटा साहिब नगर परिषद ने सफाई का काम सीएलसी कंपनी दिया हुआ है तथा पिछले 8 वर्षों से 80 सफाई कर्मचारी काम कर रहे है। उन्होंने बताया कि वह अन्य को सफाई का ठेका देने का विरोध करते है। अगर नगर परिषद ने हमारी मांग नहीं मानी तो सभी सफाई कर्मचारियों को नगर परिषद के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठने को मजबूर होना पड़ेगा।
मिली जानकारी के मुताबिक पांवटा साहिब नगर परिषद के वार्ड नंबर 01, 04, 09, 10 और 11 के सफाई के टेंडर किये जा रहे है। बताया जा रहा है कि इन वार्ड की बार बार लोगों की शिकायतें आ रही है कि सफाई का कार्य सही तरीके नहीं हो रहा है। जिसके बाद पांच पार्षदों ने नगर परिषद को सफाई के टेंडर के लिये लिखित रूप से दिया है।
नगर परिषद पांवटा साहिब के कार्यकारी अधिकारी एसएस नेगी ने बताया कि कुछ वार्ड के पार्षदों ने लिखित में शिकायत दी है कि वार्डो सफाई ठीक तरीके से नहीं हो रही है। जिसके बाद सफाई का टेंडर लगाया जा रहा है।