पाँवटा साहिब मेें यमुना पुल के आस-पास खनन से पंहुचाया जा रहा नुकसान- परिषद ddnewsportal.com

पाँवटा साहिब मेें यमुना पुल के आस-पास खनन से पंहुचाया जा रहा नुकसान- परिषद ddnewsportal.com

Local News: कहां सोया पड़ा है सिरमौर का माइनिंग विभाग 

पाँवटा साहिब मेें यमुना पुल के आस-पास खनन से पंहुचाया जा रहा नुकसान, परिषद ने उठाई कार्रवाई की मांग

बाजार में ट्रेफिक वन-वे करने और डे केयर सेंटर बनाने का भी प्रशासन से किया आग्रह

वरिष्ठ नागरिक परिषद पाँवटा साहिब इकाई की एक बैठक इकाई अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। सर्व प्रथम पिछले महीने की मिटिंग की कार्यवाही महासचिव शांति स्वरूप गुप्ता द्वारा पढ़ कर सुनाई गई। उसके बाद विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक में चर्चा हुई कि यमुना बैरियर के पास सुलभ शौचालय बना है जिसकी हालत बहुत खराब है, जो कि कई सालो से खराब है। परन्तु प्रशासन इस तरफ कोई कार्यवाही नहीं कर रहा जिस से बैरियर पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। मिटिंग में Discuss हुआ कि Day Care Centre के बारे वरिष्ठ

नागरिक परिषद् पाँवटा सहित द्वारा E.0/SDM, DC, उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान से निवेदन किया गया, परन्तु अभी तक आश्वासन ही मिला है, कार्य शुरू नही किया गया। अभी तक वरिष्ठ नागरिक परिषद के पास भवन नहीं है। किसान भवन की हालत बहुत खराब है, कभी भी गिर सकता है व दुर्घटना हो सकती है। जिस उद्देश्य के लिए बनाया गया है उसी प्रयोग में लाया जाये। प्रशासन को इस बारे शीघ्र कार्यवाही करनी चाहिए बाहर से आए लोगो को ठहरने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एनएच द्वारा परशुराम चौक पर शौचालय और वेटिंग स्टेंड बनाया जाना चाहिए।

माईनिंग अधिकारी नाहन को अवगत कराया जाता है कि Yamuna पुल के नजदीक खनन हो रहा है, जिससे ब्रिज की हालत खराब होती जा रही है। इसे जल्दी रोका नहीं गया तो नुकसान हो सकता है। विभाग को चिर निद्रा से जागना चाहिए।
परिषद ने कहा कि शहर मे मोटर साइकिल पर तीन व अधिक बिना हेल्मेट से घूम रहे है, जिससे दुर्घटना का खतरा बना रहता है। पुलिस को इस दिशा में कार्रवाई करनी चाहिए।

मुख्य बाजार मे दुकानों के दोनो और समान की रेहडी वाले खड़े रहते हैं व ई-रिक्शा खड़ी रहती है, जिससे लोगों को आने जाने मे असुविधा का समाना करना पड़ता है। वरिष्ठ नागिरक परिषद प्रशासन कई बार माँग कर चुकी है कि बाजार मे वन वे Traffic कर दि जाये, परन्तु अभी तक इस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसके साथ ही बैठक में सरकार से ये मांग की गई कि हिम केयर कार्ड में भी आयुष्मान कार्ड की तरह सुविधा होनी चाहिए, क्योंकि पीजीआई चंडीगढ में हिम केयर में पूरी सुविधा नही दी जाती। 
I D Aggerwal जो सीनियर सिटिज़न कॉउंसिल के सदय थे, उनका निधन दिल्ली में हुआ  उनके शोक में वरिष्ठ नागरिक परिषद के सदस्यों ने 2 मिनट का मौन रखा व उनके परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।
बैठक में  सुन्दर लाल मेहता, शांति स्वरूप गुप्ता, टी सी गुप्ता, विजय गोयल, कुलवन्त सिंह चौधरी, पी सी भण्डारी, जी. डी.
शर्मा, एन. डी० सरीन, विजय कुमार, आर सी गुप्ता, एस.एल गुप्ता आदि मौजूद रहे।