Paonta Sahib: यमुना शरद महोत्सव के लिए वाॅइस ऑफ सिरमौर और डांस सिरमौर डांस के लिए ऑडिशन इस दिन से... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: यमुना शरद महोत्सव के लिए वाॅइस ऑफ सिरमौर और डांस सिरमौर डांस के लिए ऑडिशन इस दिन से...  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: यमुना शरद महोत्सव में इस बार कुछ नया, वाॅइस ऑफ सिरमौर और डांस सिरमौर डांस के लिए ऑडिशन इस दिन से, पढ़ें क्या रहेगा खास...

पाँवटा साहिब में आगामी 26 से 28 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय यमुना शरद महोत्सव को लेकर प्रशासन की तैयारियाँ तेज हो गई है। इस दौरान आयोजित तीन सांस्कृतिक संध्याओं को लेकर प्रशासन द्वारा रूप-रेखा तैयार की जा रही है। अक्सर प्रतिभाओं को यह शिकायत रहती है कि उन्हे मंच नही मिल पाता। इसके लिए पांवटा साहिब के युवा एसडीएम गुंजीत सिंह चीमा ने एक प्लाॅन तैयार किया है जिससे कार्यक्रम के लिए प्रतिभा निकल कर आएं और कलाकारों की अधिक भीड़ के चलते अव्यवस्था से बचा जा सके। 


इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम से पहले ही सिंगिंग और डांसिंग के ऑडिशन होंगे और जो फाइनलिस्ट रहेगा, उसे ही मुख्य कार्यक्रम के मंच पर परफार्म करने का मौका मिलेगा। इसलिए दो नये कार्यक्रम लाॅन्च किये गये हैं जिसमे एक वाॅइस ऑफ सिरमौर और दूसरा डांस सिरमौर डांस शामिल है। एसडीएम ने देश दिनेश को इस बारे अधिक जानकारी देते हुए बताया कि वाॅइस ऑफ सिरमौर के ऑडिशन नगर परिषद के सभागार में 21 से 23 अक्तूबर तक होंगे। इसमे अप्लिकेशन की डेट 20 अक्तूबर रहेगी। इसमे पहले छह फाइनलिस्ट को 26 अक्टूबर की पहली सांस्कृतिक संध्या में प्राइम टाइम में परफार्म करने का मौका मिलेगा। इसी तरह इनमे से तीन फाइनलिस्ट को अगले शाम दूसरी सांस्कृतिक संध्या में गाने का मौका दिया जाएगा। इसी तरह अन्तिम व तीसरी सांस्कृतिक संध्या में दो बचे गायकों के बीच मुकाबला होगा और उनमे से परिणाम निकाला जाएगा। प्रथम रहने वाले को 21 हजार रूपये व ट्रॉफी तथा दूसरे स्थान पर रहने वाले सिंगर को 11 हजार रूपये व ट्राफी प्रदान की जाएगी। इस इवेंट में कंडीशन ये रहेगी कि सिंगर सिरमौर जिले का निवासी हो और उसकी कोई प्रोफेशनल एलबम रिलीज न हुई हो। 
इसी तरह डांस सिरमौर डांस इवेंट के ऑडिशन भी नगर परिषद के हाॅल में 21 अक्तूबर से 23 अक्तूबर तक आयोजित होंगे। इसमे दो कैटेगरी नाटी और भांगड़ा/गिद्दा या भांगड़ा/गिद्दा फ्यूज़न शामिल होंगी। ग्रुप में आयोजित इस इवेंट में 6 से लेकर 12 सदस्य शामिल हो सकते हैं। दोनो कैटेगरी से टाॅप-2-2 टीमें मुख्य सांस्कृतिक संध्या के लिए सिलेक्ट होगी। नाटी/भंगड़ा की पहले स्थान की दोनो टीमें 26 अक्तूबर को मुख्य कार्यक्रम में परफार्म करेगी और दूसरे स्थान की दोनो नाटी और भांगड़ा की टीमे 27 अक्तूबर को अपनी प्रस्तुति देगी। 28 अक्तूबर को विनर की घोषणा होगी। विनर टीमों को 11 हजार रुपए और रनर-अप टीमों को 5 हजार रुपए प्रदान किये जायेंगे। उन्होने कहा कि इन ऑडिशन में नामी कलाकारों को भाग लेने की जरूरत नही हैं। उन्हे सीधे मंच प्रदान किया जाएगा। आवेदन एसडीएम कार्यालय में जमा करवाया जा सकता है।