पीट डाली पूरी क्लास....... 11 जून 2022- पांवटा साहिब से आज का खबरनामा ddnewsportal.com

पीट डाली पूरी क्लास.......  11 जून 2022- पांवटा साहिब से आज का खबरनामा ddnewsportal.com

देखें वीडियो 

पीट डाली पूरी क्लास.......

11 जून 2022- पांवटा साहिब से आज का खबरनामा 

पहले राष्ट्रपति बने कोविंद 
CM के बयान पर प्रतिभा का पलटवार 
भाजपा-कांग्रेस ने किया शिक्षा का बेड़ा गर्क: AAP
B-Ed प्रशिक्षु ने क्यों खोया आपा
करेंगे सिरमौर फतेह: सुखराम-विनय
हाटी जीएस चौहान ज्वाइंट डायरेक्टर
प्रकृतिक खेती से खुशहाली
पेड़ ने तोड़े तीन मकान
15 आशियानें आग की भेंट
सिरमौर: बारातियों से भरी पिकअप लुढ़की

सिरमौर में आज 01 मामला और....... कोविड/सूचना एवं जन संपर्क विभाग बुलेटिन। 


(आज की तस्वीर)

स्थानीय (सिरमौर)

1- Good News- हाटी सपूत ज्ञान सिंह चौहान बने ज्वाइंट डायरेक्टर उद्योग।

सिरमौर जिला के उद्योगपतियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। जिले मुख्यालय नाहन मे स्थित जिला उद्योग केन्द्र सिरमौर का कार्यालय अब अपग्रेड होकर संयुक्त निदेशक कार्यालय उद्योग बन गया है। यही नहीं यहां पर तैनात महाप्रबंधक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान की भी प्रोमोशन हो गई है और वो अब ज्वाइंट डायरेक्टर बन गये हैं। बीते दिन ही ज्ञान सिंह चौहान के प्रमोशन के आदेश जारी हुए है। हालांकि अभी स्पष्ट नही है कि आने वाले दिनों में इस कार्यालय को कितनी शक्तियां दी जाएगी जिससे उद्योगपतियों की समस्याओं का यहीं पर निपटारा हो सके। इसके आदेशों का फिलहाल इंतजार है। जानकारी के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के चुनिंदा औद्योगिक क्षेत्रों में सिरमौर जिला का भी अहम् स्थान है। यहां के कालाअंब और पांवटा साहिब में सैकडों उद्योग कार्यरत है जो देश प्रदेश के विकास मे अपनी भूमिका निभा रहे है। अभी तक सिरमौर में जिला स्तर का कार्यालय स्थापित

था जो उद्योगपतियों की समस्याओं को हल करने का कार्य करता था। हालांकि यह कार्यालय के दायरे तक सीमित था और शिमला से संबंधित कार्य के लिए उद्योगपतियों को राजधानी का रूख करना पड़ता है। अब यह कार्यालय अपग्रेड हो गया है और यहां पर तैनात महाप्रबंधक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान की भी प्रोमोशन ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर हो गई है तो ऐसे में उद्योगपतियों को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में उनकी छो समस्याएं शिमला से हल होती थी, उनका अब सिरमौर से ही समाधान हो सकता है। उधर, इस बारे चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष सतीश गोयल ने कहा कि वह सरकार का आभार व्यक्त करते हैं कि सिरमौर उद्योग विभाग के कार्यालय को अपग्रेड कर दिया है। साथ ही यह भी उम्मीद रखते हैं कि उद्योगपतियों की जो समस्याएं शिमला मे हल होती थी उनका समाधान अब सिरमौर मे ही हो जाएगा। 

2- प्राकृतिक खेती अपनाकर खुशहाल हो रहे सिरमौर के किसान व बागवान।

हिमाचल प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना के अर्न्तगत जिला सिरमौर के किसान प्राकृतिक खेती का प्रशिक्षण प्राप्त कर खुशहाली के पथ पर अग्रसर हो रहे हैं। जिला में कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण (आत्मा) द्वारा किसानों को प्राकृतिक खेती अपनाने के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। विभाग द्वारा गत तीन वर्षो में 411 प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया गया, जिसके अर्न्तगत 16133 किसान प्रशिक्षण प्रदान किया गया और 10324 किसानों द्वारा प्राकृतिक खेती को अपनाया गया है। जिला में प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना के तहत 1029 हेक्टेयर भूमि पर रसायन मुक्त प्राकृतिक तरीके से कृषि की जा रही है। परियोजना निदेशक आत्मा डा0 साहिब सिंह ने बताया कि इस योजना के अर्न्तगत ग्राम पंचायत, जिला एवं राज्य स्तर पर 2 से 6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जाता है। इस प्रशिक्षण के दौरान किसानों के लिए कृषक भ्रमण कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है, ताकि किसान

विभिन्न क्षेत्रों में जाकर प्राकृतिक खेती के बारे में अधिक से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकें। उन्होंने बताया कि प्राकृतिक खेती द्रव्य उत्पादन हेतु प्लास्टिक ड्रम पर 75 प्रतिशत या अधिकतम 750 रूपये प्रति ड्रम के हिसाब से 3 ड्रम खरीदने पर अनुदान दिया जाता है। इसी तरह, गौशाला फर्श निर्माण पर 80 प्रतिशत या अधिकतम 8000 रुपये का अनुदान दिया जाता है। उन्होंने बताया कि देसी गाय की खरीद पर सरकार द्वारा किसानों को 50 प्रतिशत या अधिकतम 25000 रुपये अनुदान दिया जाता हैै। प्राकृतिक खेती खुशहाल किसान योजना के लाभार्थी नाहन विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कमलाहड के गांव खैरी चागण निवासी विशाल का कहना है कि कृषि विभाग द्वारा उन्हें प्राकृतिक खेती अपनाने के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया गया जिसमें उन्होंने जीवामृत, घनजीवामृत तथा प्राकृतिक कीटनाशक बनाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि प्राकृतिक खेती अपनाने से किसानों का समय भी बचता है और उनकी जमीन बंजर होने से भी बचती है। ग्राम पंचायत कमलाहड के गांव काटाफलाह के एक अन्य लाभार्थी चमन पुण्डीर ने बताया कि वह पिछले तीन वर्षों से प्राकृतिक खेती कर रहे हैं और मुख्य फसल के साथ सह फसल भी उगाते हैं जिससे उनकी आमदनी में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने प्राकृतिक खेती का प्रशिक्षण प्रदान करने व प्राकृतिक खेती को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश सरकार तथा मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर का धन्यवाद किया है।

3- सिरमौर में भाजपा जीतेगी सभी सीटें: सुखराम-विनय 

जिला सिरमौर में भाजपा इतनी अधिक सशक्त हो चुकी है कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी जिला की सभी पांचों सीटों पर विजय पताका फहरायेगी। यह बात पांवटा साहिब में आयोजित पत्रकार वार्ता में भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी और जिला सिरमौर भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता ने कही। भाजपा नेताओं ने कहा कि भाजपा बूथ स्तर पर आने वाले इलेक्शन के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके लिए पूरी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। मजबूत संगठन के साथ भाजपा इस बार प्रदेश में रिवाज बदलकर रिपीट करेगी। उन्होंने बताया कि संगठन को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए शिमला संसदीय सीट पर मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु धर्मा को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने शनिवार को पांवटा साहिब मंडल कार्यसमिति की बैठक को संबोधित किया। बैठक में निर्णय लिया गया कि संगठन 23 जून डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस से लेकर 6 जुलाई उनके अवतरण दिवस तक कार्यक्रम आयोजित करेगा। इसके साथ ही आगे भी कार्यक्रम जारी रहेंगे। भाजपा के साथ अग्रिम संगठनों यह

भी विशाल कार्यक्रमों के आयोजन की योजना है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जहां तक विधायकों के टिकट कटने की बात है भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। प्रत्येक कार्यकर्ता को टिकट के लिए आवेदन करने का हक है और गुण दोष के आधार पर विधायकों को टिकट देना और काटना पार्टी हाईकमान तय करेगा। 
वहीं, हाटी समीति को जनजातीय दर्जा देने की मांग को लेकर विरोध मे लामबंद हो रहे कुछ लोगों के सवाल पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने कहा कि ऐसे लोग तथ्यहीन बातें कर रहे हैं। उनकी बातों में कोई तथ्य नही है। इससे किसी के अधिकार छिनेंगे नही बल्कि मिलेंगे। इस मौके पर ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी के साथ युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष चरणजीत चौधरी, भाजपा मीडिया संयोजक रोहित चौधरी, प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य नरेश खापड़ा, पूर्व बीडीसी सदस्य रमेश तोमर आदि भी मौजूद रहे। 

4- नाहन के विला राऊंड क्षेत्र में लगी आग, वन संपदा को नुकसान। 

जिला मुख्यालय नाहन के विला राऊंड क्षेत्र में आगजनी से वन संपदा को भारी नुकसान पंहुचा है। करीब 13 से 14 घण्टो की कड़ी मशक्कत के बाद अग्निशमन विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया। विला राउंड सैरगाह में आग से कई छोटे-बड़े पौधे जलकर राख हो गए सूचना मिलने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और रात भर मौके पर डटी रही।

सबफायर ऑफिसर अग्निशमन केंद्र नाहन आरके शर्मा ने बताया कि सूचना मिलने के बाद फायर फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने की कोशिश शुरू की। उन्होंने कहा कि रात भर फायर कर्मी मौके पर डटे रहे और करीब 12 घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका है। उन्होंने बताया कि आगजनी की इस घटना के कारण वन संपदा को भारी नुकसान पहुंचा है। हालांकि रिहायशी इलाकों में पहुंचने से पहले ही आग पर काबू कर लिया गया। फायर ब्रिगेड द्वारा आम लोगों से भी फायर सीजन के दौरान सहयोग की अपील की जा रही है ताकि बढ़ती आगजनी की घटनाओं को कम किया जा सकता।

5- तुफान से गिरा विशाल पेड़ तीन मकानों को कर गया क्षतिग्रस्त।

पांवटा साहिब में खत सांय आये तुफान ने तीन घरों को भारी क्षति पंहुचाई है। यहां के कृपाल शिला गुरुद्वारा देवीनगर के पास एक पुराना विशाल अंजीर का पेड़ देर शाम भारी तूफान के चलते घर की छत पर आ गिरा। जानकारी के मुताबिक तूफ़ान के कारण घर के पास लगा अंजीर का पेड़ अनिता के घर पर गिर गया व घर क्षतिग्रस्त हो गया है। पेड़ की बड़ी-बड़ी शाखाएं भी गिरकर

आस-पास के घरों में फैल गई हैं और उन घरों को भारी नुकसान हुआ। सूचना मिलते ही दमकल दल के साथ पांवटा साहिब के तहसीलदार वेद प्रकाश अग्निहोत्री मौके पर पहुंचे और फंसे हुए परिवारों को घर से बहार निकला। तहसीलदार ने बताया कि तूफ़ान के कारण मकानों में पेड़ गिरने से तीन मकानों को नुकसान हुआ है। इस दौरान किसी की जान का नुक़सान नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवारों को पर्याप्त राहत भी दी गई है। उन्होंने कहा कि वह खुद मौके पर पहुंचे और व्यक्तिगत रूप से बचाव अभियान की निगरानी की। वहीं इस संबंध मे मकान मालिकों ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज करवाई है। 

6- सिरमौर में बारातियों से भरी पिकअप लुढ़की, एक की मौत 12 घायल।

सिरमौर जिला के नाहन से सटे इलाके में बारातियों से भरी बोलेरो पिकअप गाड़ी एक खाई में जा गिरी। सेनवाला-कोलवाला भूड़ मार्ग पर हुए इस दर्दनाक हादसे में एक की मौत हो गई, जबकि करीब 12 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया है। बताया यह जा रहा है कि इस गाड़ी में करीब 20 से 22 लोग सवार थे।  मृतक की पहचान 62 वर्षिय कासिम अली पुत्र नूर अली निवासी लोहगढ़ हरिपुरखोल के रूप में कई गई है। घायलों की पहचान अब्दुल 8 वर्ष, गनी 19, भूरा 35, गनी 21, धूमल 40, साफरदीन 35 साल, फिरोजखान 60 वर्ष

के रूप मे की गई है। बताया जा रहा है कि घायलों में से तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को 108 एंबुलेंस व निजी वाहनों के जरिए डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन पहुंचाया गया जहां उनका उपचार चल रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बविता राणा ने बताया कि हादसे में एक की मौत हुई है जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि घायलों का इलाज डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अस्पताल नाहन में चल रहा है  पुलिस ने मामला दर्ज कर कर आगामी कारवाई शुरू कर दी है। 

(हिमाचल)

1- लाहौल पंहुचने वाले पहले राष्ट्रपति बने रामनाथ कोविंद।

हिमाचल प्रदेश के जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति में अब तक कोई भी राष्ट्रपति नहीं पहुंच पाया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यहां पहुंचने वाले पहले राष्ट्रपति बने। उन्होंने लाहौल-स्पीति की खूबसूरती की खूब तारीफ की। 
दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच परिवार के साथ अटल टनल रोहतांग को देखने पहुंचे। टनल को देखकर उन्होंने इसे देश का गौरव बताया। टनल की खूबसूरती के मुरीद हुए राष्ट्रपति ने मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि यह टनल देश के भविष्य के साथ जुड़ी है। इससे अब देश की सीमाओं तक पहुंचना आसान हो गया है। राष्ट्रपति ने कहा कि मैं मनाली कई बार आया, लेकिन टनल की वजह से पहली बार लाहौल पहुंच पाया। उन्होंने कहा कि आधारभूत ढांचा बढ़ने के साथ ही हमारा देश भी विकसित हो रहा है। राष्ट्रपति यहां की खूबसूरती के कायल हो गए। इस टनल को उन्होंने इंजीनियरिंग का खूबसूरत नमूना बताया। इससे पहले राष्ट्रपति का हेलिकॉप्टर सिस्सू हेलीपैड पर सुबह करीब 10:00 बजे उतरा। जहां पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, तकनीकी शिक्षामंत्री रामलाल मारकंडा

और जिला प्रशासन ने उनका परंपरागत तरीके से स्वागत किया। पत्नी सविता कोविंद और बेटी स्वाति के साथ राष्ट्रपति ने सिस्सू की वादियों को निहारा और उसके बाद सड़क मार्ग से होते हुए अटल टनल पहुंचे। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री भी उनके साथ रहे। टनल के भीतर सीमा सड़क संगठन योजक परियोजना के चीफ इंजीनियर लेफ्टिनेंट कर्नल (विशेष सेवा मेडल) जितेंद्र प्रसाद की अगुवाई में बीआरओ के अधिकारियों ने राष्ट्रपति को टनल के निर्माण और इसके महत्व की जानकारी दी। यहां राष्ट्रपति ने कुछ तस्वीरें भी खींचीं। इसके बाद वह अटल टनल के नोर्थ पोर्टल से होते हुए बाहंग स्थित सासे हेलीपैड पहुंचे। यहां से हेलिकॉप्टर में भुंतर एयरपोर्ट गए, जहां से विमान के माध्यम से दिल्ली लौटे। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर कड़ा सुरक्षा घेरा था। सुरक्षा व्यवस्था नौ सेक्टरों में बांटी गई थी। सिस्सू से लेकर सासे हेलीपैड तक सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए।

2- विकास किया नही, अब जनता को भटका रही भाजपा: प्रतिभा 

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कांग्रेस में मां और बेटे के राज के बयान पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने चार साल विकास नहीं किया, अब ऐसी बातें करके जनता का ध्यान भटका रहे हैं। कांग्रेस जिसे मर्जी जो भी बनाए, मुख्यमंत्री ने इससे क्या लेना है। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में लोकसभा चुनाव जीता है, इसी वजह से आलाकमान ने उन्हें प्रदेशाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है। भाजपा धर्म, जाति और क्षेत्रवाद के नाम की राजनीति

करती है, जबकि कांग्रेस अपने काम पर वोट मांगती है। प्रतिभा सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कांग्रेस की ओर से किए गए कार्यों का उद्घाटन कर अपना नाम चिपका रहे हैं। पूरे कार्यकाल में उन्होंने कोई काम नहीं किया। अब चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य नेताओं को बुलाना पड़ रहा है। कांग्रेस ने प्रदेश में बिना भेदभाव के एक समान विकास करवाया है। पुलिस भर्ती पेपर लीक घोटाले से उनकी पोल खुल चुकी है। अभी तक मामला सीबीआई को नहीं सौंप पाए हैं। प्रदेश में मेडिकल कॉलेज, रोहतांग टनल समेत सभी बड़े काम पूर्व कांग्रेस सरकार की देन है। इस बार के विधानसभा चुनाव में सर्वे के आधार पर टिकट दिए जाएंगे।

3- भाजपा-कांग्रेस ने बारी-बारी बर्बाद किया शिक्षा ढांचा: केजरीवाल 

आम आदमी पार्टी सुप्रीमों और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने 30 साल और भाजपा ने 20 साल बारी-बारी सरकारें चलाकर शिक्षा के ढांचे को बुरी तरह बर्बाद कर दिया है। आप लोगों को अच्छी शिक्षा, भ्रष्टाचार मुक्त शासन व्यवस्था व स्वच्छ राजनीति चाहिए तो आप एक अवसर आम आदमी पार्टी को दे दीजिए और जैसे चल रहा है वैसे ही चलता रहे तो एक अवसर और दे दो कहकर बारी-बारी सरकार बनाने वालों का समर्थन कर दीजिए। अरविंद केजरीवाल ने हमीरपुर में शिक्षा जनसंवाद कार्यक्रम में उपस्थित लोगों की शंकाओं का निवारण करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली में हमें विरासत में हिमाचल से भी बदतर शिक्षा का ढांचा मिला था। लेकिन हमने राजनीति में आने से पहले समाज सेवा के दौरान यह महसूस किया था कि गरीब से गरीब आदमी खुद भूखा रहकर भी अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहता है। इसलिए हमने सरकार बनने के बाद सबसे पहले शिक्षा का बजट बढ़ाकर 25 प्रतिशत किया

और दिल्ली के स्कूलों के भवनों को तुड़वाकर उनका नवीनीकरण शुरू किया। आज दिल्ली में सर्व सुविधा संपन्न आलीशान स्कूल हैं, कई स्कूलों में स्विमिंग पूल भी हैं। सत्ता मिलने से अब तक हम दिल्ली के स्कूलों को सुधारने पर 7 वर्षों में 85 हजार करोड़ रुपए खर्च कर चुके हैं। 
वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हिमाचल से उनका बहुत पुराना नाता है और वो यहां की हर जगह से वाकिफ हैं। चाहे मंडी की शिवरात्रि हो, कुल्लू का दशहरा हो, हमीरपुर हो, रिकांगपिओ हो या कोई और जगह, जहां उन्होंने परफॉर्मेंस न किया हो। सीएम मान ने हिमाचल की जनता से एक मौका मांगते हुए कहा कि जिस तरह दिल्ली और पंजाब के लोगों ने आम आदमी पार्टी को मौका दिया है उसी तरह आप भी एक मौका जरूर दें।

4- बीएड प्रशिक्षु ने पीट डाले कक्षा के सभी बच्चे।

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में राजकीय माध्यमिक पाठशाला शमशी में एक बीएड प्रशिक्षु पर सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों को पीटने का आरोप है। बच्चों के बाजू व पीठ पर डंडों की चोट के निशान भी पाए गए हैं। सातवीं

कक्षा की पूरी क्लास के छात्र-छात्राओं की पिटाई करने का आरोप है। इसमें 22 विद्यार्थियों का तेगूबेहड़ अस्पताल में उपचार किया गया है। मामले का सोशल मीडिया में एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है। स्कूल की मुख्याध्यापिक ने कहा कि मामला उनके ध्यान में आया है और इसकी शिकायत प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक को की है।

5- आग की भेंट चढ़ी 15 झुग्गियां, कईं पशु व मुर्गियों की मौत।

हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ के मंझौली स्थित झीड़ा गांव में शनिवार को अचानक झुग्गियों में आग लग गई। आग की चपेट में आने से 15 झुग्गियां जलकर राख हो गईं जबकि कई पशु व मुर्गियों की भी आग से झुलसकर मौत हो गई। प्राथमिक जांच में आग का कारण झुग्गियों के ऊपर से गुजर रही

बिजली की तारों में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। आग लगने से करीब 50 लाख का नुक्सान हुआ है। फायर ऑफिसर जयपाल की अगुवाई में टीम ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया। फायर ऑफिसर ने बताया कि सूचना मिलते ही 3 गाड़ियां मौके पर भेजी गईं, जिनसे आग पर काबू पाया गया। डीएसपी नालागढ़ अमित यादव ने बताया कि घटनास्थल का जायजा लेते हुए पीड़ितों को फौरी राहत के लिए कदम उठाया जा रहा है।

शाम पांच बजे तक का कोविड मीडिया बुलेटिन-

सूचना एवं जन संपर्क विभाग हिमाचल प्रदेश बुलेटिन-