Paonta Sahib: शैक्षिक महासंघ ने एसडीएम के मार्फत CM-EM को भेजा आग्रह पत्र, लंबित एरियर भुगतान सहित उठाई ये बड़ी मांगे... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: शैक्षिक महासंघ ने एसडीएम के मार्फत CM-EM को भेजा आग्रह पत्र, लंबित एरियर भुगतान सहित उठाई ये बड़ी मांगे... ddnewsportal.com

Paonta Sahib: शैक्षिक महासंघ ने एसडीएम के मार्फत CM-EM को भेजा आग्रह पत्र, लंबित एरियर भुगतान सहित उठाई ये बड़ी मांगे...

अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ (ABRSM) हिमाचल प्रदेश द्वारा तैयार आग्रह पत्र उप मंडल दण्डाधिकारी पांवटा साहिब गुंजीत सिंह चीमा के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ठाकुर व शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर को भेजा गया।
आग्रह पत्र में विशेष रूप से हिमाचल प्रदेश के कर्मचारी वर्ग का संशोधित वेतनमान से सम्बंधित लम्बित एरियर एकमुश्त भुगतान करने, 4-9-14 की एसीपी का लाभ सभी कर्मचारियों को प्रदान करने, महंगाई भत्ते की लम्बित किश्तों का 15 अगस्त तक एकमुश्त भुगतान, जेबीटी से टीजीटी से प्रवक्ता स्कूल न्यू, प्रवक्ता से मुख्याध्यापक व प्रधानाचार्य पद पर लम्बे समय से अपेक्षित पदोन्नति शीघ्र अति शीघ्र कर विद्यालयों में रिक्त पड़े पदों को भरने, अनुबंध को हर स्तर पर खत्म कर नियमित भर्तियां करने, एस एम सी, कम्प्यूटर शिक्षकों, आउटसोर्स कर्मचारियों, व्यवसायिक शिक्षकों को नियमित करने, पूरे प्रदेश में समरूपता हेतु एक जैसी स्मार्ट वर्दी उपलब्ध करवाने सम्बन्धी मांगों को पूरा करने का आग्रह किया गया है।


एनटीटी शिक्षकों की भर्ती आउटसोर्स की जगह नियमित रूप से भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के आधार पर करने, हर ग्राम पंचायत के स्तर पर एक आदर्श विद्यालय स्थापित कर वहां गुणवत्ता परक शिक्षा उपलब्ध करवाने, कैशलैस मेडिकल सुविधा उपलब्ध करवाने, प्राथमिक स्तर पर एक कक्षा के लिए एक शिक्षक की व्यवस्था करने, प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में भी गैर शैक्षणिक कार्यों के लिए क्लर्क या जेओए के पद सृजित, पीएम पोषण योजना के अन्तर्गत मध्यान्ह भोजन का प्रबन्धन व वितरण शिक्षकों की बजाय किसी अन्य अभिकरण या संस्था को देना, पहली कक्षा से ही संस्कृत व अंग्रेजी दोनों को अनिवार्य करने सम्बन्धी मांगों को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा प्राथमिक संवर्ग से लेकर वरिष्ठ माध्यमिक संवर्ग तक के सभी शिक्षकों,गैर शिक्षकों व प्रशासनिक अधिकारियों से सम्बंधित अन्य मांगों को भी आग्रह पत्र में रखा गया है।
इस अवसर पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ हिमाचल प्रदेश के प्रांत उपाध्यक्ष प्रशिक्षित स्नातक संवर्ग विजय कंवर, जिला सिरमौर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राधेश्याम, उपाध्यक्ष जेबीटी संवर्ग जगत तोमर, अतिरिक्त जिला मंत्री सतीश कंवर व जिला सचिव प्राथमिक संवर्ग भीम सिंह उपस्थित रहे।
अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ हिमाचल प्रदेश के आव्हान पर पूरे प्रदेश में एक साथ सभी जिलों के जिलाधीश व उपमंडल अधिकारी वर्ग के माध्यम से राष्ट्र हित, छात्र हित, शिक्षा हित, शिक्षक हित व समाज हित में आग्रह पत्र प्रेषित किए गए। उपमंडल दण्डाधिकारी गुंजीत सिंह चीमा ने शिष्टमंडल को आग्रह पत्र शीघ्र ही मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भिजवाने का आश्वासन दिया।