Paonta Sahib: बालिका वर्ग में निबा चुनी गई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बालिका वर्ग में निबा चुनी गई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बालिका वर्ग में निबा चुनी गई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

क्रांति चेतना नवयुवक मंडल अजोली ने किया युवा संकल्प दिवस पर खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन, देखें हर इवेंट्स में अव्वल की सूची...

पाँवटा साहिब के अजोली में क्रांति चेतना नवयुवक मंडल अजोली के द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी युवा संकल्प दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि रमेश चौधरी व विशेष अतिथि के रूप में जोगिंदर सिंह ने शिरकत की। नवयुवक मंडल अजौली के द्वारा हर वर्ष समाजसेवी रहे स्वर्गीय राकेश चौधरी की पुण्यतिथि के अवसर पर खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। राकेश चौधरी सामाजिक जीवन में सदैव आम जनमानस की सेवा करते थे। समाज के प्रत्येक वर्ग की सेवा के लिए सदैव तत्पर रहते थे। अपने पास आए किसी भी व्यक्ति को वो निराश नहीं करते थे। उनकी इन्हीं अच्छाइयों को देखते हुए उनकी पुण्य तिथि पर नवयुवक मंडल युवा संकल्प दिवस के रूप में खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करता है। ताकि उन्हें याद करने के साथ साथ युवा नशे जैसी घातक विकृति से भी दूर रहे। राकेश चौधरी राजनीतिक जीवन में भी कुशल व्यक्ति थे और पूरे हिमाचल में सबसे कम आयु में प्रधान पद पर आसीन हुए थे। परंतु ज्यादा समय वह समाज को नहीं दे पाए।  
मंडल के अध्यक्ष सुनील चौधरी ने कहा कि उन्हें हमेशा युवाओं के

भीतर जीवित रखा जाएगा ताकि सदैव प्रत्येक युवा उन्हीं की तरह बने सके। उपाध्यक्ष दलजीत सिंह ने कहा कि नवयुबक मंडल ने जो अलख जगाई है उसे सदैव ऐसे ही आगे बढ़ाया जाएगा।
इस दौरान दौड़ प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में 100 मीटर में पार्थ प्रथम, नितिन द्वितीय, दिव्यांशु तृतीय स्थान पर ,200 मीटर में पार्थ प्रथम, नितिन द्वितीय, प्रिंस तृतीय स्थान पर रहे।  400 मीटर अरुण प्रथम, पुष्पेंद्र द्वितीय, पार्थ तृतीय स्थान पर है । 1600 मीटर  जूनियर वर्ग में हिमांशु प्रथम, हरीश द्वितीय,और करण तृतीय स्थान पर रहे।
वही बालिका वर्ग में 100 मीटर दौड़ में निबा प्रथम, स्वाति द्वितीय, स्नेहा तृतीय स्थान पर रही, 200 मीटर में निबा प्रथम, स्वाति चौधरी द्वितीय, नेहा और प्रियांशी तृतीय स्थान पर है।  400 मीटर बालिका वर्ग में निबा प्रथम, मनीषा  द्वितीय और प्रियांशी तृतीय स्थान पर रही। 100 मीटर सीनियर वर्ग में मीनाक्षी प्रथम, निशा दितीय, सुमन तृतीय स्थान पर रही।इसके अलावा सीनियर वर्ग में 100 मीटर दौड़ में मीनाक्षी प्रथम, मनीषा द्वितीय और सुमन तृतीय स्थान पररही। इसके अलावा 200 मीटर में मीनाक्षी प्रथम,मनीषा द्वितीय, कोमल तृतीय स्थान पर रही।
सीनियर वर्ग बॉयज 100 मीटर में रविंद्र सिंह प्रथम, सुमित द्वितीय और गोलू तृतीय स्थान पर रहे। 1600मीटर में सुमित प्रथम, कैलाश द्वितीय ,गोलू तृतीय स्थान पर रहा। जूनियर वर्ग में पार्थ, सीनियर वर्ग में सुमित, और बालिका वर्ग में निबा को उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया गया।

इसके अलावा वॉलीबॉल के रोमांचक मुकाबलों में सेमीफाइनल में काशीपुर ने बेहडेवाला टीम को कड़े मुकाबले में 25- 22, 21- 20 से शिकस्त दी देकर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल मुकाबले में काशीपुर ने अजौली  को 25- 21, 20- 21 और 15- 14 से मात देकर फाइनल ट्रॉफी अपने नाम की। मुख्य अतिथि के खिलाड़ियों

को पुरुस्कार देते हुए कहा कि हमारे परिवार के लिए गर्व की बात है कि क्रांति चेतना नवयुवक मण्डल  के द्वारा हर वर्ष उनके छोटे भाई की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। उन्होंने मंडल को संपूर्ण सहयोग देने का विश्वास दिलाया और  मंडल को इक्यावन सौ की राशि भेंट की। इस मौके पर मुख्य अतिथि रमेश चौधरी विशेष अतिथि जोगिंदर सिंह, आज्ञाराम, राजाराम  मंडल के अध्यक्ष सुनील चौधरी, उपाध्यक्ष दलजीत सिंह, सतवीर सिंह, शेर सिंह, वार्ड सद्स्य अनिल कुमार, सनी, परमानंद प्रदीप चौधरी, स्थानीय स्कूल के  शिक्षक वीरेंद्र कुमार सहित ग्रामीण मौजूद रहे।