Paonta Sahib: बसंत पंचमी पर बीबीजीत कौर स्कूल में हुई विशेष पूजा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बसंत पंचमी पर बीबीजीत कौर स्कूल में हुई विशेष पूजा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: बसंत पंचमी पर बीबीजीत कौर स्कूल में हुई विशेष पूजा, पूर्व प्रबंधक स्वर्गीय जुगल किशोर गुप्ता की मूर्ति भी स्थापित

हिंदू धर्म में वसंत पंचमी के त्योहार का विशेष महत्व होता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बसंत पंचमी को अबूझ मुहूर्त माना जाता है इसलिए बुधवार को बीबी जीत कौर स्मारक वि०मा० विद्यालय शमशेरपुर पांवटा साहिब के प्रांगण में बसंत पंचमी के उपलक्ष में विद्यालय में विद्या की देवी सरस्वती माता की पूजा अर्चना की गई।

पीले रंग के फूल, पीले वस्त्र, पीले रंग की मिठाई का भोग लगाया गया। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इसी दिन माता सरस्वती प्रकट हुई थीं। इसलिए इस दिन बसंत पंचमी के दिन सरस्वती माता की विशेष पूजा का आयोजन किया जाता है। मां सरस्वती को विद्या एवं बुद्धि की देवी माना जाता है। इस दिन ही पूर्व विद्यालय प्रबंधक /अध्यक्ष, दिवंगत जुगल किशोर गुप्ता की मूर्ति की स्थापना विद्यालय में की गई। इस अवसर पर विद्यालय ट्रस्टी श्री संतोष गोयल, रोशन लाल, एवम विद्यालय प्रबंधक समिति के अध्यक्ष अशोक गोयल, निरभ गुप्ता ( प्रबंधक), अशोक गुलाटी, एवम पी० सीo भण्डारी जी और विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा। बसंत पंचमी के अवसर पर विद्यालय के सभी विद्यार्थियों एवम अध्यापक /अधापिकाओं/एवम कर्मचारियों के लिए दोपहर के भोजन का आयोजन किया गया।