Paonta Sahib: मां शारदा के आशीर्वाद से अपनी विद्या और आत्मविश्वास की लिखें नई परिभाषा: अजय शर्मा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: मां शारदा के आशीर्वाद से अपनी विद्या और आत्मविश्वास की लिखें नई परिभाषा: अजय शर्मा ddnewsportal.com

Paonta Sahib: मां शारदा के आशीर्वाद से अपनी विद्या और आत्मविश्वास की लिखें नई परिभाषा: अजय शर्मा

पांवटा साहिब के बहराल स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में बसंत पंचमी के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य अजय शर्मा ने अपनी उपस्थिति दर्ज की। उन्होंने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष द्वीप प्रज्जवलित कर बसंत पंचमी की पूजा की।

तत्पश्चात स्कूली छात्राओं ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। 
इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि अजय शर्मा ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप बदलते भारत की नई तकदीर है, आपको नए परिपेक्ष में नई सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए, ताकि आप तेजी से बढ़ते हुए परिवेश के साथ कदम से कदम मिला सके। उन्होंने विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा के लिए शुभकामना देते हुए कहा कि आप पूर्ण मनोयोग से तैयारी करें, सफलता आपके पक्ष में होगी। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय में स्थित मां शारदा की प्रतिमा के पूजन से हुई। वीरेंद्र शर्मा ने मंत्र उच्चारण के साथ मां सरस्वती का पूजन किया। मुख्याध्यापक जीवन प्रकाश जोशी ने सभी अतिथि गणों का स्वागत करते हुए बसंत पंचमी की शुभकामनाएं दी। रेणू शर्मा ने मंच संचालन करते हुए बसंत ऋतु पर अपनी कविता प्रस्तुत कीं। इस कार्यक्रम में

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित दिनेश पुंडीर ने सभी बच्चों को आशीर्वाद दिया। विशेष अतिथि के रूप में सीमा बोस ने भी अपनी कविता से बच्चों को प्रेरित किया। सचिन और अमन पांडे ने बसंत पर अपनी अपनी कविता प्रस्तुत की। दीक्षा और उसकी सहेलियों ने सुंदर सरस्वती वंदना का गायन किया। राधिका और मानवी ने आरंभ है प्रचंड गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। दिव्या, पायल, रीतू, राधिका और दीक्षा ने मेरी झोपड़ी के भाग खुल जायेंगे मनमोहक गीत प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के अंत में मनवीर कौर ने सभी अतिथि गणों का आभार व्यक्त किया और अजय शर्मा ने सभी विद्यार्थियों को प्रसाद वितरित किया। इस अवसर पर श्यामलाल, रेनू गोस्वामी, मनवीर कौर, मीनाक्षी राजपूत, सुरेंद्र कौर, वीरेंद्र शर्मा, रेशम कौर आदि मौजूद रहे।