HP Monsoon Session News: सीएम सुक्खू ने किया वेतन-भत्ते छोड़ने का ऐलान तो जयराम ने कहा कुछ ऐसा... ddnewsportal.com

HP Monsoon Session News: सीएम सुक्खू ने किया वेतन-भत्ते छोड़ने का ऐलान तो जयराम ने कहा कुछ ऐसा... ddnewsportal.com

HP Monsoon Session News: सीएम सुक्खू ने किया वेतन-भत्ते छोड़ने का ऐलान तो जयराम ने कहा कुछ ऐसा...

हिमाचल प्रदेश में अगले दो महीनों तक सीएम और उनकी कैबिनेट वेतन व भत्ते नहीं लेगी। यह ऐलान खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने किया है। लेकिन इस ऐलान के बाद नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की भी प्रतिक्रिया आई है और उन्होंने वेतन-भत्ते छोड़ने के सीएम के ऐलान पर फालतू में कैबिनेट रैंक वाली फौज कम करने की सलाह दी है। 


दरअसल, हिमाचल प्रदेश में वित्तीय स्थिति बिगड़ती जा रही है और कर्ज 90 हजार करोड़ रुपए से ऊपर चला गया है, ऐसे में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश की बिगड़ती आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए कड़े फैसले लेने की बात कही है और उन्होंने खुद, मंत्रियों और मुख्य संसदीय सचिवों के साथ अगले दो महीने तक अपने वेतन और भत्ते नहीं लेने का फैसला किया है, साथ ही विधानसभा के अन्य विधायकों से भी स्वेच्छा से अपने वेतन और भत्ते छोड़कर राज्य के इस संकट में मदद का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान सदन में इसका ऐलान किया है।

कांग्रेस ने बिगाड़ी प्रदेश की आर्थिक स्थिति : जयराम

उधर, विपक्ष के नेता जयराम ठाकुर ने वेतन भत्ते छोड़ने की सरकार की मंशा पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि घोषणा में वेतन-भत्ते छोड़ने नहीं बल्कि बिलंबित करने का ही निर्णय लिया गया है। बेहतर होता कि मुख्यमंत्री सीपीएस, कैबिनेट रैंक व निगमों बोर्डों में खड़ी की गई फौज को हटाकर फिजूलखर्ची को कम करते। प्रदेश की आर्थिक स्थिति को खराब करने में कांग्रेस सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है।