खेल और खिलाडियों पर न हो राजनीति- कुंजना सिंह- ddnewsportal.com

खेल और खिलाडियों पर न हो राजनीति- कुंजना सिंह- ddnewsportal.com
फोटो: कुंजना सिंह, कांग्रेस नेत्री।

खेल और खिलाडियों पर न हो राजनीति

कांग्रेस नेत्री कुंजना सिह ने एस्ट्रोट्रफ को 7.50 करोड़ रूपये जारी करने पर जताई खुशी, हाॅकी मे ओलंपिक मेडल लाने पर दी टीम को बधाई।

जिला सिरमौर के माजरा मे हाकी के लिए 7.50 करोड से एस्ट्रोट्र्फ के निर्णय का वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री कुंजना सिह ने स्वागत किया है। कांग्रेस नेत्री कुंजना सिह माजरा हाकी प्रोत्साहन और विकास को हमेशा संघर्षशील रही हैं। कारीब दो दशक पूर्व तत्कालिन राज्य सरकार द्वारा हाकी खेल को हिप्र के माजरा से बाहरी राज्य मे स्थानांतरित किए जाने की प्रबल आशंकाओ पर कांग्रेस नेत्री कुंजना सिह ने जमकर विरोध किया था। स्थानीय महिला हाकी खिलाडियो का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होने अपनी आवाज राज्य से केंद्र सरकारों के समक्ष जोर शोर से बुलंद की थी। परिणामस्वरुप माजरा हाकी का

अस्तिस्व बरकरार रहा और आज माजरा का नाम अंतर्राष्ट्रिय ख्याति बटोर रहा है। कांग्रेस नेत्री कुंजना सिह ने समस्त विजेता खिलाडियो को बधाई देते हुए राज्य सरकार के उस निर्णय का स्वागत किया जिसमे टोक्यो ओलम्पिक मे कांस्य पदक विजेता विजेता हाकी टीम के सदस्य चम्बा निवासी वरुण कुमार को एक करोड प्रोत्साहन राशी और डीएसपी पद का आॅफर दिया गया है। कांग्रेस नेत्री कुंजना सिह ने अंतर्राष्ट्रीय खेल को राजनीतिकरण से अलग एक मंच से प्रोत्साहन का ध्येय करार दिया। उन्होने कहा कि खेल और खिलाडी हमारे देश की अमूल्य पहचान है इसलिए इस विषय पर कदाचित राजनीति न करते हुए समस्त राजनैतिक दलो को एकजुटता से खेल और खिलाडियों का सम्मान करते हुए हौंसला अफजाही की जानी चाहिए ताकि भारत समुचे विश्व मे अपनी पुरानी साख को दोबारा कायम करने मे सफलता अर्जित कर सके।