Cyber Crime News: आपके पास भी आया है 749 रुपए के 3 माह वाले फ्री रिचार्ज का मैसेज तो रहें सावधान ddnewsportal.com

Cyber Crime News: आपके पास भी आया है 749 रुपए के 3 माह वाले फ्री रिचार्ज का मैसेज तो रहें सावधान ddnewsportal.com

Cyber Crime News: आपके पास भी आया है 749 रुपए के 3 माह वाले फ्री रिचार्ज का मैसेज तो रहें सावधान, राम के नाम पर भी साइबर ठगों की लूट...

यदि आपके फोन पर भी तीन महीने का फ्री रिचार्ज वाला मैसेज पंहुच रहा है तो सावधान रहें और इस लिंक को न खोले, वरना आपके खाते से सारे पैसे गायब हो सकतै है। क्योंकि साइबर सैल के मुताबिक यह मैसेज फ्राॅड है और साइबर क्रिमिनल मौको का फायदा उठाकर इस तरह के मैसेज भेजकर लोगों को लूट रहे हैं। 
दरअसल, आज यानि सोमवार को अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इसको लेकर देश भर में राम भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिला रहा है। वहीं, राम मंदिर निर्माण के बाद साइबर ठग भी खासे सक्रिय हो गए। इसके तहत उनके द्वारा अलग-अलग लिंक व मैसेज भेज लोगों को जाल में फंसाने के प्रयास किए जा रहे हैं। हिमाचल में भी लोगों के मोबाइलों पर इस तरह के मैसेज पहुंच रहे हैं। साइबर शातिर द्वारा मुख्य रूप से अयोध्या में राम मंदिर स्थापित होने की खुशी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से पूरे भारत को 749 रुपए के 3 माह वाले फ्री रिचार्ज का लिंक भेजा जा रहा है।

इसी के साथ ही, वी.आई.पी. व एंट्री पास तथा प्रसाद की फ्री होम डिलीवरी प्राप्त करने के लिए लिंक व्हाट्सएप पर भेज रहे हैं। राम मंदिर के नाम पर चंदा जुटाने के भी प्रयास हो रहे हैं। इसके तहत साइबर ठग क्यू.आर. कोड व्हाट्सएप पर भेज रहे हैं। ऐसे में साइबर पुलिस लोगों को जागरुक कर रही है कि वे शातिर ठगों के झांसे में न आएं और अंजान नंबरों से आने वाले संदेशों का जवाब न दें। साथ ही राम मंदिर के नाम पर ऑनलाइन चंदा देने से बचें।

फर्जी वैबसाइट तक कर डाली तैयार -

शातिर ठगों ने राम मंदिर के नाम से कई फर्जी वैबसाइट भी बनाई है। फर्जी वैबसाइट के माध्यम से अलग-अलग तरह के लिंक लोगों को भेजे जा रहे हैं। ऐसे में साइबर पुलिस ने सभी को अलर्ट किया है, वे इस तरह के लिंक में क्लिक न करें।
एस.पी. साइबर क्राइम रोहित मालपानी ने कहा कि शातिर ठग कई तरह के हथकंडे अपना कर लोगों को अपने झांसे में फंसाने का प्रयास करते हैं। ऐसे में सभी को जागरूक रहने की आवश्यकता है। किसी तरह के फ्रॉड से बचने के लिए अपनी निजी जानकारी शेयर न करें। साथ ही ऐसे किसी भी तरह के लिंक पर क्लिक करने से बचना चाहिए।