HP Cyber Crime Alert: पहले बनाते है अश्लील वीडियो फिर करते है ब्लैकमेल... ddnewsportal.com

HP Cyber Crime Alert: पहले बनाते है अश्लील वीडियो फिर करते है ब्लैकमेल...  ddnewsportal.com

HP Cyber Crime Alert: पहले बनाते है अश्लील वीडियो फिर करते है ब्लैकमेल, ठग लिये 27 लाख रुपए, आप भी रहें सतर्क...

साइबर क्राइम के मामदे हिमाचल प्रदेश में भी लगातार बढ़ते जा रहे है। अलग-अलग तरीके अपनाकर स्इबर ठग लोगों को ब्लैकमेल कर लाखों रुपए की ठगी कर रहे हैं। क्रिमिनल हालात ही ऐसे पैदा कर देते है कि न चाहते हुए भी आप अपनी इज्जत की खातिर अपनी जमा पूंजी लुटाने पर मजबूर हो जाएंगे। इसलिए ऐसे जालसाजों से सावधान रहने के लिए जानकारी जरूरी है। 
दरअसल, मंडी जिले के व्यक्ति से अश्लील वीडियो बनाकर 27.14 लाख रुपए ठगने का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने पर साइबर पुलिस ने अज्ञात शातिर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। शिकायतकर्त्ता के मुताबिक महिला ठग ने पहले उक्त व्यक्ति को व्हाट्सएप कॉल की उसके बाद उनमें दोस्ती हो गई। इसी बीच उक्त महिला ने शिकायतकर्त्ता को अपने जाल में फंसाकर धोखे से स्क्रीन रिकॉर्डर की मदद से नग्न वीडियो बना ली।


इसके बाद साइबर ठगों ने इस वीडियो को वायरल होने के कारण शिकायतकर्त्ता के साथ वीडियो में दिख रही महिला की झूठी आत्महत्या की कहानी बनाई। शातिर खुद को पुलिस और सीबीआई अधिकारी बनकर केस में से शिकायतकर्त्ता का नाम हटाने के नाम पर पैसे देने के लिए दबाव बनाने लगे। इस तरह शिकायतकर्त्ता ने अभी तक विभिन्न माध्यम से कुल 27,14,500 रुपए 91 ट्रांजैक्शनों के माध्यम से ठगों द्वारा उपलब्ध करवाए गए खाते में डाले।
उधर, मंडी साइबर पुलिस थाना में मामला दर्ज होने के बाद साइबर पुलिस इस मामले से जुड़ी ट्रांजैक्शन खंगालने में जुट गई है। उधर, साइबर पुलिस थाना मध्य खंड के एएसपी मनमोहन सिंह ने बताया कि मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। उन्होंने लोगों से ऐसे जालसाजों से बचने का आह्वान किया है।