Paonta Sahib: चिकित्सकों की वित्तीय सुरक्षा के साथ समझौता नही मंजूर-डाॅ पियूष ddnewsportal.com

Paonta Sahib: चिकित्सकों की वित्तीय सुरक्षा के साथ समझौता नही मंजूर-डाॅ पियूष ddnewsportal.com

Paonta Sahib: चिकित्सकों की वित्तीय सुरक्षा के साथ समझौता नही मंजूर

हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन सिरमौर ने पोस्ट ग्रेजुएट के बाद नियुक्त एमओ विशेषज्ञों को हस्ताक्षरित बांड के मुताबिक राशि न देने पर जताया रोश

हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन सिरमौर की एक ऑनलाइन बैठक अध्यक्ष डॉ. पीयूष तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में अपनी पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री पूरी करने के बाद राज्य भर के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में एमओ विशेषज्ञों की नियुक्ति के संबंध में हालिया अधिसूचना पर निराशा व्यक्त की। जैसा कि पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने से पहले हस्ताक्षरित बांड समझौते में उल्लेख किया गया था, जिसमे 40000 रूपये प्लस प्रोत्साहन नियुक्ति पर दिये जाने का प्रावधान था। लेकिन अब 40 हजार के बजाय 33600 रूपये प्लस प्रोत्साहन की अल्प राशि देने की अधिसूचना जारी की गई है जो उचित नही है। 


एचएमओए सिरमौर के उपाध्यक्ष डॉ. एवी राघव ने कहा, यह कार्रवाई सीधे तौर पर उन डॉक्टरों के मनोबल पर हमला है जिन्होंने कोविड ​​​​महामारी के दौरान और उसके बाद अथक परिश्रम किया है।
महासचिव डॉ. अभय राणा ने कहा कि यह अधिसूचना एनपीए वापस लेने के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री के सभी डॉक्टरों को दिए गये आश्वासन के विपरीत है, जिसमे उन्होंने कहा था कि डॉक्टरों की वित्तीय सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा।


एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और स्वास्थ्य मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल से आग्रह किया हैं कि वे इस मामले को तत्काल देखें और सुनिश्चित करें कि कम से कम पीजी नीति के तहत जो पारिश्रमिक देने का वादा किया गया था उसे बहाल किया जाए।