शिकंजा- फल-सब्जी विक्रेताओं पर विभाग की लगाम ddnewsportal.com

शिकंजा- फल-सब्जी विक्रेताओं पर विभाग की लगाम ddnewsportal.com

शिकंजा- फल-सब्जी विक्रेताओं पर विभाग की लगाम

फूड इंस्पेक्टर पांवटा ने बिना रेट लिस्ट वालों के काटे चालान, सब्जियों के मंडी से बाहर आते ही अढ़ाई से तीन गुणा हो रहे दाम।

पावटा साहिब मे बेलगाम हो रहे फल सब्जियों के दामों पर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। फूड इंस्पेक्टर पांवटा साहिब राजेन्द्र भारद्वाज ने फल-सब्जियों की दुकानों का निरिक्षण कर रेट लिस्ट न लगाने वालों के चालान काटे हैं। बीते दिवस फूड इंस्पेक्टर पांवटा साहिब ने पांवटा साहिब तथा देवीनगर में बाजार का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुख्यतः सब्जियों/फलों तथा चिकन ओर मटन के दुकानों पर रेट लिस्ट चेक की गई। इस दौरान लगभग 25 दुकानों पर निरीक्षण किया गया जिनमे से कुछ दुकानों पर रेट लिस्ट प्रदर्शित पाई गई तथा कुछ दुकान संचालकों को लिखित चेतावनी दी गई। इसके अतिरिक्त 4 दुकानदारों को रेट लिस्ट प्रदर्शित

न करने पर 1280 रूपये का जुर्माना किया गया है तथा उन्हें निर्देशित किया गया है कि वह भविष्य में रेट लिस्ट प्रदर्शित करें अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायगी। गोर हो कि देश दिनेश न्यूज़ पोर्टल ने इस मामले को प्रमुखता से उठाया था कि पांवटा साहिब बाजार मे सब्जी व फल बिक्रेताओं की खुली लूट चल रही है। सब्जी मंडी से बाहर निकलते ही फल सब्जियों के दाम यकायक अढ़ाई से तीन गुणा बढाये जा रहे हैं जिससे आम जनता पर मंहगाई की मार पड़ रही है। इस पर संज्ञान लेते हुए विभाग ने अब फल सब्जियों की दुकानों का निरिक्षण कर लगाम कसनी शुरू कर दी है।