Paonta Sahib: गिरिपार की सुमन ने देश में चमकाया नाम ddnewsportal.com

Paonta Sahib: गिरिपार की सुमन ने देश में चमकाया नाम  ddnewsportal.com

Paonta Sahib: डांडा पागर की सुमन ने देश में चमकाया नाम

गोल्ड मेडल हासिल करने वाली हिमाचल हैंडबॉल टीम में सिरमौर की एकमात्र शामिल खिलाड़ी की जबरदस्त परफॉर्मेंस, गिरिपार क्षेत्र में खुशी का माहौल

हैंडबॉल की अंडर-19 नेशनल प्रतियोगिता में हिमाचल ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। हिमाचल की इस टीम में पाँवटा साहिब विधानसभा क्षेत्र के गांव डांडा पागर की रहने वाली सुमन भी शामिल रही।। सुमन ने नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सुमन की इस सफलता से ना केवल गिरिपार सिरमौर क्षेत्र बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन हुआ है।
बताते चले कि बीते वर्ष दादाहू मे आयोजित हुई जिला स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में स्कूली छात्राओ ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए जिला स्तर पर गोल्ड मैडल प्राप्त किया व विद्यालय का नाम रोशन किया था। सिरमौर टीम कोच धर्मेंद्र चौधरी शारीरिक शिक्षक ने बताया अच्छा प्रदर्शन करते हुए गोरुखुवाला स्कूल की 6 खिलाड़ी छात्राएं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के दिए चयनित हुई जो नालागढ़ सोलन में संपन्न हुई। वहां सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। उस प्रदर्शन के बलबूते पर जिला सिरमौर से केवल सुमन का सिलेक्शन राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ जो कि 6 जून से 11 जून तक दिल्ली में संपन्न हुई में हुई। जिसमें हिमाचल प्रदेश की टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए अपने सभी मैच जीते व हिमाचल प्रदेश को व अपनी टीम को गोल्ड मेडल प्राप्त करवाया।


डांडा पागर गांव की सुमन बहुत ही साधारण परिवार से संबंध रखती है। खेल के क्षेत्र में हमेशा ही बढ़ चढ़कर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करती है। शारीरिक शिक्षक ने बताया कि हमेशा ही तीन-चार किलोमीटर पैदल चलकर या दौड़ कर स्कूल आना उसकी फिटनेस का उदाहरण था जो आज गोल्ड मेडल प्राप्त करके उसने साबित किया है। सुमन की इस उपलब्धि पर स्कूल प्रिंसिपल विजय राघव ने सुमन को उनके पेरेंट्स को विशेष बधाईयां दी है। एसएमसी अध्यक्ष स्कूल, स्कूल स्टाफ शारीरिक शिक्षक डीपी सुषमा रानी इस उपलब्धि पर सुमन को बधाई दी है  व नेशनल लेवल कोच मैडम स्नेह लता जिनके मार्ग दर्शन में राष्ट्रीय स्तर का कैंप मोरसिंगी मे लगा व ये उपलब्धि हिमाचल प्रदेश ने हासिल की। गोल्ड मेडल प्राप्त खिलाड़ी सुमन से जीते हैं जिसकी बदौलत हिमाचल टीम को गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ है। इस उपलब्धि पर पंचायत ने भी प्रधान सुमन को उनके पेरेंट्स को और प्रिंसिपल को बहुत-बहुत बधाई दी है। इस उपलब्धि पर गिरीपार क्षेत्र जिला सिरमौर खुशी का माहौल है।