Haati News: दिल्ली पंहुचा हाटी प्रतिनिधिमंडल, जानिए पूरे दौरे में मुलाकातों का ब्यौरा... ddnewsportal.com

Haati News: दिल्ली पंहुचा हाटी प्रतिनिधिमंडल, जानिए पूरे दौरे में मुलाकातों का ब्यौरा... ddnewsportal.com

Haati News: दिल्ली पंहुचा हाटी प्रतिनिधिमंडल, जानिए पूरे दौरे में मुलाकातों का ब्यौरा...

लोकसभा चुनाव और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के सम्पन्न होने के बाद हाटी समिति का केंद्र का दौरा हुआ। पिछले दो दिनों में हाटी समिति के प्रतिनिधियों का नई दिल्ली में कईं केंद्रीय मंत्रियों से मिले।
दरअसल, 30 जुलाई को हाटी प्रतिनिधिमंडल ने पूर्व विधायक शिलाई बलदेव सिंह तोमर के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कदम कदम पर हाटी समुदाय का सहयोग करने वाले जयराम ठाकुर से हिमाचल भवन में मुलाकात की और हाटी मुद्दे पर कानूनी प्रक्रिया पर विस्तार से चर्चा की। जयराम ठाकुर ने देर शाम को केंद्रीय कानून राज्य मंत्री अर्जुन सिंह मेघवाल से मिलकर विषय की कानूनी प्रक्रिया पर चर्चा की जिसमें सांसद सुरेश कश्यप और पूर्व विधायक बलदेव सिंह तोमर उपस्थित रहे।
31 जुलाई को सबसे पहले सांसद सुरेश कश्यप और बलदेव सिंह तोमर के नेतृत्व में केन्द्रीय जनजाति मंत्री जुएल उरांव से मिलकर

हाटी मुद्दे पर चर्चा की। उनके बाद जयराम ठाकुर और बलदेव सिंह तोमर के नेतृत्व में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह तथा स्वास्थ्य मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से संसद भवन में उनके कार्यालय में मिलकर हाटी मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की। गृह मंत्री ने राजनीतिक स्वार्थ के लिए इतने बड़े लाभ- हाटी जनजाति कानून को लटकाने और बाधा डालने पर बहुत हैरानी जताते हुए पूरा आश्वासन भी दिया कि हाटी समुदाय को संवैधानिक रूप से दिए गए जनजाति कानूनी अधिकार पर कोई भी आंच नहीं आने दी जाएगी। जयराम ठाकुर और बलदेव सिंह तोमर द्वारा कदम कदम पर हाटी समुदाय को दिए गए सक्रिय सहयोग के लिए आज हाटी समिति के सदस्यों द्वारा हिमाचल भवन में मिलकर विशेष धन्यवाद व्यक्त किया गया। इस दौरान हाटी समिति केंद्रीय कार्यकारिणी अध्यक्ष डाॅ अमीचंद कमल, महासचिव कुंदन सिंह शास्त्री, अतर सिंह नेगी, रणसिंह चौहान आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।