Himachal News: हिमाचल प्रदेश के निजी स्कूलों का रिकॉर्ड तलब ddnewsportal.com

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के निजी स्कूलों का रिकॉर्ड तलब ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के निजी स्कूलों का रिकॉर्ड तलब 

प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने जारी किये आदेश, ये काम नहीं किया तो नपेंगे...

यदि आप प्रदेश में प्राईवेट स्कूल चला रहे हैं और आपने नियमों के तहत एक काम नही किया है तो आप नपेंगे। प्रदेश सरकार इस बार नियम तोडने वालों को बख्शने के मूड़ में नही है। इसके संकेत प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने दे दिये है। 

हिमाचल प्रदेश प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने प्रदेश के सभी निजी स्कूलों से रिकार्ड तलब किया है। ये रिकॉर्ड कमजोर एवं अक्षम समूहों के बच्चों को दिए गए दाखिलों को लेकर है। गुरुवार को निदेशक प्रारंभिक शिक्षा घनश्याम चंद की अध्यक्षता में सभी

निजी स्कूलों के पदाधिकारियों और संगठनों के साथ इस बाबत बैठक की गई। बैठक में शिक्षा का अधिकार कानून 2009 के तहत कमजोर एवं अक्षम समूहों के 25 प्रतिशत बच्चों को निजी स्कूलों में नियमानुसार पहली कक्षा में प्रवेश देने को लेकर चर्चा की गई।

निजी स्कूलों को प्रवेश से संबंधित उचित विज्ञापन को संबंधित स्कूलों के नोटिस बोर्ड और सभी सार्वजनिक स्थानों जैसे नगर पंचायत, नगर परिषद और बस स्टैंड पर चस्पां करने को कहा गया। शीतकालीन स्कूलों से 25 प्रतिशत श्रेणी में हुए दाखिलों का पूर्ण विवरण दो दिन और ग्रीष्मकालीन स्कूलों को विवरण 15 दिन में उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।