पड़ोस- उत्तराखंड जाओगे तो करवानी पड़ेगी जांच ddnewsportal.com

पड़ोस- उत्तराखंड जाओगे तो करवानी पड़ेगी जांच ddnewsportal.com
फाईल फोटो।

पड़ोस- उत्तराखंड जाओगे तो करवानी पड़ेगी जांच 

आज से बार्डर कुल्हाल पर भी होगी रैंडम सैंपलिंग, नए वैरिएंट की दस्तक से सतर्क हुई पड़ोसी राज्य की सरकार

हिमाचल प्रदेश के लोगों को अब उतराखण्ड जाते हुए कुल्हाल बार्डर पर कोरोना जांच से गुजरना पड़ेगा। कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए उत्तराखंड सरकार द्वारा भी एहतियात बरती जाने लगी है। जिसके तहत अन्य प्रदेशों से यहां आने वाले लोग को अब कोरोना जांच से गुजरना होगा। मंगलवार से जौलीग्रांट एयरपोर्ट, आशारोड़ी, रायवाला, कुल्हाल बार्डर पर रैंडम सैंपलिंग की जाएगी। इसके अलावा पाजिटिव मिले व्यक्ति के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग पर भी जोर दिया जा रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित ने कहा कि जांच टीमों का गठन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर सभी की जांच की जाएगी। वहीं

बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और सीमाओं पर रैंडम सैंपलिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के नए वेरिएंट से बचाव के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। एट रिस्क श्रेणी के देशों से आए यात्रियों की टेस्टिंग, कान्टेक्ट ट्रेसिंग को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। अभी तक कोई नए वेरिएंट से संक्रमित नहीं मिला है।
गोर हो कि हिमाचल के सीमांत नगर पांवटा साहिब मे उत्तराखंड से जहां रौजाना सैंकड़ों कामगार व लोग दैनिक कार्य के लिए पांवटा साहिब आते हैं वहीं पांवटा से भी रौजाना सैंकड़ों विद्यार्थी देहरादून, सैलाकुई आदि स्थानों पर शिक्षा ग्रहण करने जाते है। इसके अलावा निजी क्षेत्र मे भी जाॅब करने बहुत से लोग जाते हैं। ऐसे मे उन्हे भी इस जांच से गुजरना पड़ सकता है।