LS Election HP News: सिरमौर में भाजपा चुनावी रैली में पंहुचा शिक्षक निलंबित, हैडक्वार्टर शिलाई किया तय... ddnewsportal.com

LS Election HP News: सिरमौर में भाजपा चुनावी रैली में पंहुचा शिक्षक निलंबित, हैडक्वार्टर शिलाई किया तय... ddnewsportal.com

LS Election HP News: सिरमौर में भाजपा चुनावी रैली में पंहुचा शिक्षक निलंबित, हैडक्वार्टर शिलाई किया तय...

ऐसा पहली बार नही कि कोई सरकारी कर्मचारी चुनावी रैली में शामिल हुआ हो और कार्रवाई न हुई हो। इस बार भी जिला सिरमौर में ऐसा मामला सामने आया है, जहां भाजपा प्रत्याशी की चुनावी रैली में शामिल होना एक शिक्षक को भारी पड़ गया। शिकायत मिलने पर कार्रवाई करते हुए शिक्षक को न केवल निलंबित कर दिया गया है। बल्कि निलंबन के बाद शिक्षक का हेडक्वार्टर अब शिलाई तय किया गया है।
मिली जानकारी के मुताबिक मामला विधानसभा क्षेत्र नाहन के तहत उच्च पाठशाला मलगांव से संबंधित शास्त्री पद पर तैनात शिक्षक का है। हाल ही में शिक्षक के संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी को सी-विजिल एप के माध्यम से शिकायत मिली। शिकायत में आरोप लगाए गए कि शिक्षक के फोटो सोशल मीडिया पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल, अन्य नेताओं और प्रत्याशी सुरेश कश्यप की मौजूदगी में चुनावी रैली के सामने आए हैं।


चुनाव आयोग ने जांच शुरू की और शिक्षक से जवाब तलब किया। शिक्षक का जवाब संतोषजनक नहीं पाया गया। इसके बाद चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर उपरोक्त शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई को लेकर शिक्षा विभाग को पत्र जारी किया। इसके बाद उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने भी संबंधित शिक्षक से जवाब मांगा। जवाब संतोषजनक न पाए जाने पर शिक्षा विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया और निलंबन अवधि के दौरान हेडक्वार्टर जीएसएसएस शिलाई तय किया।
उधर, इस बारे उपनिदेशक प्रारंभिक शिक्षा विभाग सिरमौर, राजीव ठाकुर ने कहा कि चुनाव आयोग की तरफ से मिले पत्र पर कार्रवाई करते हुए राजकीय उच्च पाठशाला मलगांव में शास्त्री पद पर तैनात प्रशांत शर्मा को निलंबित किया गया है।
साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सिरमौर सुमित खिमटा ने बताया कि राजकीय उच्च पाठशाला मलगांव के शिक्षक की तस्वीरें भाजपा प्रत्याशी एवं नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर सामने आईं। इसके बाद चुनाव आयोग को शिकायत मिली। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर शिक्षक को निलंबित किया गया है।