हिमाचल: सड़क दुर्घटना में बुझे दो घरों के चिराग- छह घायल ddnewsportal.com

हिमाचल: सड़क दुर्घटना में बुझे दो घरों के चिराग- छह घायल ddnewsportal.com

हिमाचल: सड़क दुर्घटना में बुझे दो घरों के चिराग 

अलग-अलग सड़क हादसों में हुई मौत, छह घायल, पुलिस जुटी जांच में

हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे थमने का नाम नही ले रहे हैं। प्रदेश में दो अलग-अलग सड़क हादसों में दो लोगों की मौत हुई है जबकि छह लोग घायल हुए है। पुलिस आगामी कार्रवाई में जुट गई है। 
जानकारी के मुताबिक बिलासपुर जिले में मंगलवार दो परिवारों के लिए अमंगलकारी साबित हुआ। जिला में हुई दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गई जबकि तीन लोग घायल हो गए। मृतकों में एक व्यक्ति सोमवार को स्वारघाट में टैंपो और बाइक के साथ हुई टक्कर में घायल हुआ था। दूसरे मामले में पुलिस थाना तलाई के तहत सुन्हाणी-बरठीं मार्ग पर धरोटी के पास कार चालक द्वारा बाइक तथा स्कूटी को टक्कर मारी गई जिसमें चार लोग घायल हो गए। इनमें दो लोगों को एम्स बिलासपुर रेफर किया था, जिसमें एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया।

    पहले मामले में सोमवार देर सायं नेशनल हाईवे 205 चंडीगढ़-मनाली पर बीडीओ कार्यालय स्वारघाट के पास बाइक ने सामने से आ रहे टैंपो को गलत दिशा से टक्कर मार दी थी, जिसमें बाइक चालक युवक विनय कुमार निवासी मल्यावर घायल हो गया था। उसे सीएचसी स्वारघाट में इलाज के बाद एम्स बिलासपुर रेफर किया गया था। एम्स से भी उसकी गंभीर हालत बनी हुई थी तथा वहां से उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया था। जब उसे चंडीगढ़ ले जाया जा रहा था तो जख्मों का ताव न सहते हुए उसने दम तोड़ दिया। मृतक युवक का क्षेत्रीय अस्पताल बिलासपुर में पोस्टमार्टम करवाया गया। हादसे की सूचना के बाद स्वारघाट प्रशासन की ओर से पटवारी दभेटा सुभाष शर्मा ने मृतक युवक के परिवार को 25 हजार की फौरी राहत प्रदान की है। 
दूसरे मामले में पुलिस थाना शाहतलाई के तहत मंगलवार सुबह करीब सवा 11 बजे बरठीं-सुन्हाणी सड़क पर धरोटी के पास एक कार ने बाइक और स्कूटी को टक्कर मार दी, जिसमें चार लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है विकास कुमार, जगन्नाथ, कालिदास व चुनीलाल सुन्हाणी से श्मशानघाट से घर की ओर जा रहे थे। बाइक पर विकास कुमार व जगन्नाथ सवार थे, जबकि स्कूटी पर कालिदास व चुनीलाल सवार थे। उधर, पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है।