सतौन में हुआ विद्यालय प्रबंधन समिति एवं सामुदायिक सहभागिता सम्मान समारोह का आयोजन ddnewsportal.com

सतौन में हुआ विद्यालय प्रबंधन समिति एवं सामुदायिक सहभागिता सम्मान समारोह का आयोजन   ddnewsportal.com

गिरिपार: शिक्षा के लिए समाजिक सहभागिता भी है जरूरी: राजेश वर्मा 

छात्र नशे से दूर रहें और शिक्षकों का करें सम्मान: ऋषभ शर्मा 

सतौन में हुआ विद्यालय प्रबंधन समिति एवं सामुदायिक सहभागिता सम्मान समारोह का आयोजन

गिरिपार क्षेत्र के प्रवेश द्वार सतौन के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में विद्यालय प्रबंधन समिति एवं सामुदायिक सहभागिता सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में एसडीएम कफोटा राजेश वर्मा मुख्यातिथि और तहसीलदार पांवटा साहिब ऋषभ शर्मा ने विशिष्ट अतिथि के तौर पर शिरकत की। सम्मान समारोह में स्कूल में बेहतर कार्य करने वाले स्कूल प्रबंधन कमेटियों को सम्मानित किया गया। मुख्यातिथि एसडीएम राजेश वर्मा व विशिष्ट अतिथि तहसीलदार ऋषभ शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर सम्मान समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस सम्मान समारोह में एसडीएम राजेश वर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य कर रही है इसलिए समाजिक सहभागिता बहुत जरूरी है तथा बच्चों को इसकी सुविधा मिलनी चाहिए। निजी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक पूरी नजर रखते हैं लेकिन सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक की सहभागिता उतनी नहीं रहती। इसलिए अभिभावकों को अपनी सहभागिता बढ़ानी होगी। ताकि शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर हो सके।

पांवटा साहिब के तहसीलदार ऋषभ शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि बिना शिक्षक के सहभागिता के कोई भी व्यक्ति आगे नहीं बढ़ सकता है इस लिए शिक्षक का सम्मान करना सीखें। उन्होंने कहा कि किस तरह से बच्चे को आगे बढ़ा सकते हैं इसके लिए सभी को आगे आना पड़ेगा। ऋषभ शर्मा ने कहा कि आजकल बच्चे नशें के गिरफ्त में आ रहे है यह एक चिंता का विषय है और सभी को इसके रोकथाम के लिए आगे आना पड़ेगा।

बीआरसीसी प्रताप ठाकुर ने बताया कि सरकारी स्कूलों में लोगों की सहभागिता से दाखिला पहले की तर्ज पर अधिक बढ़ गये है। जिससे हमें खुशी हो रही है क्योंकि लोगों का सरकारी स्कूलों के प्रति विश्वास बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि गरीब बच्चों के लिए सरकार स्कॉलरशिप की सुविधा दे रहे है। इस सुविधा का कई  बच्चे लाभ ले रहे है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने एक दर्जन से अधिक स्कूलों के स्कूल प्रबंधन कमेटियों को स्कूलों का सहयोग करने पर सम्मानित किया गया। इस मौके पर वीपीओ रतिराम रंगवाल, बीआरसीसी प्रताप ठाकुर, कॉलेज का प्रधानाचार्य डाक्टर केआर तोमर, प्रधानाचार्य दीपचंद शर्मा, पंचायत प्रधान ममता देवी, उपप्रधान गुलाब ठाकुर, पूर्व उपप्रधान रामेश्वर शर्मा, प्रधान देवराज नेगी, सीमा कपूर, शमशेर गुप्ता, जोगेंद्र चौहान, अजय चौहान, मंगी ठाकुर, अजय शर्मा, दयाराम तोमर, नरेश चौहान, अमित शर्मा आदि मौजूद रहे।