हिमाचल में कोरोना के मामले बढ़ने पर केंद्र चिंतित ddnewsportal.com

हिमाचल में कोरोना के मामले बढ़ने पर केंद्र चिंतित ddnewsportal.com

हिमाचल में कोरोना के मामले बढ़ने पर केंद्र चिंतित 

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने दिये ये निर्देश, वक्त रहते स्थिति संभाले सरकार।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। प्रतिदिन बढ़ते मामलों को लेकर केंद्र सरकार ने भी चिंता जताई है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव की राज्यों के स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ इस मसले को लेकर वर्चुअल बैठक हुई। इसमें हिमाचल में प्रतिदिन तीन फीसदी बढ़ रहे कोरोना मरीजों को लेकर राज्य सरकार को स्थिति संभालने के लिए कहा गया। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि सैंपलिंग बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को बूस्टर डोज जल्द लगाएं, ताकि संक्रमण रुक सके। हिमाचल में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 3,157 पहुंच गया है। अस्पतालों में 54 लोग भर्ती हैं। हालांकि प्रदेश सरकार ने कोरोना

पर काबू पाने के लिए सैंपलिंग बढ़ा दी है। प्रतिदिन पांच हजार लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इसके अलावा अन्य सख्त कदम उठाने के लिए भी प्रदेश सरकार फैसला ले सकती है। बैठक में प्रधान सचिव स्वास्थ्य सुभाशीष पांडा, एनएचएम एमडी हेमराज बैरवा उपस्थित थे। 
हिमाचल प्रदेश में बुधवार को 583 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, ऊना में 80 वर्षीय बुजुर्ग की संक्रमण से मौत हो गई। ऊना के थानाकलां में राज्यस्तरीय एनसीसी शिविर में विभिन्न जिलों से पहुंचे आठ कैडेट संक्रमित हुए हैं। वहीं, सिरमौर जिले मे दो दिन मे 100 मामले सामने आने से चिंता बढ़ गई है। सिरमौर में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा अढाई सौ पार कर गया है।