HP Weather Update: हिमाचल के कई भागों में एक सप्ताह तक मौसम खराब, अप्रैल में भी बर्फ की चपेट में ये इलाका... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल के कई भागों में एक सप्ताह तक मौसम खराब, अप्रैल में भी बर्फ की चपेट में ये इलाका... ddnewsportal.com

HP Weather Update: हिमाचल के कई भागों में एक सप्ताह तक मौसम खराब, अप्रैल में भी बर्फ की चपेट में ये इलाका...

हिमाचल प्रदेश में मौसम राहत देने के बिल्कुल भी मूड़ में नही है  आलम ये है कि अप्रैल के माह में भी शीत लहर का प्रकोप चल रहा है। राज्य के कई भागों में एक सप्ताह तक और मौसम खराब बना रहने की संभावना है। शनिवार को पांगी सहित ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। 
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक राज्य के मैदानी, मध्य व उच्च पर्वतीय कई भागों में 26 अप्रैल तक बारिश का दौर जारी रहने के आसार हैं। वहीं चोटियों पर हल्की बर्फबारी हो सकती है। अंधड़ चलने का भी येलो अलर्ट है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आने की संभावना है। 


जनजातीय क्षेत्र पांगी के किलाड़ मुख्यालय में 2.54 सेंटीमीटर से लेकर ऊपरी चोटियों में 10.16 सेंटीमीटर तक ताजा बर्फबारी हुई है। बर्फबारी से पूरा पांगी क्षेत्र शीतलहर की चपेट में है। ताजा बर्फबारी के चलते मवेशियों के लिए चारे का संकट भी पैदा हो सकता है। ऐसे में पांगी में मवेशी चारे की तलाश में यहां-वहां भटकते नजर आ रहे हैं।


पांगीवासियों के मुताबिक क्षेत्र में अप्रैल माह में कई वर्षों के बाद इस प्रकार की बर्फबारी देखने को मिली है। बता दें कि पांगी क्षेत्र में मौसम का बिगड़ते मिजाज अब लोगों की दुश्वारियां बढ़ाने लगी हैं। किलाड़ मुख्यालय में 2.54 सेंटीमीटर तो ऊपरी चोटियों चस्क भुटोरी, सुराल भुटोरी, हुड़ान भुटोरी, करयूनी-सैरी, हिलुटवान में 10.16 सेंटीमीटर ताजा बर्फबारी हुई है।