अलर्ट- सिरमौर मे फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले- ddnewsportal.com

अलर्ट- सिरमौर मे फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले- ddnewsportal.com

सिरमौर मे फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले

क्या आप-हम करने लग गये हैं लापरवाही, तीसरी लहर से बचना है तो और ज्यादा सतर्कता ज़रूरी।

एक सप्ताह पहले सिरमौर जिला मे कोरोना के एक्टिव मामले मात्र तीन रह गये थे। और ऐसी संभावना जताई जा रही थी कि जल्द ही जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। लेकिन फिर धीरे धीरे मामले घटने की बजाय बढ़ने लगे। तीन से पांच, फिर आठ मामले एक्टिव हो गये। बीती शाम सात बजे के बुलेटिन मे सिरमौर जिला मे एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है। जो हमे कहीं न कहीं संकेत दे रहा है कि हमारी लापरवाही बढ़ रही है जो मामलों को भी बढ़ा रहे हैं। यह हमारे लिए खतरे की भी घंटी है कि यदि हमने

लापरवाही नही छोड़ी तो हम भी तीसरी लहर की तरफ जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक जिला सिरमौर और प्रदेश मे पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले फिर से बढ़ने शुरू हो गये है। एक बार प्रदेश मे भी एक्टिव मामलों का आंकड़ा घटकर 850 के करीब आ चुका था। लेकिन फिर कुछ दिन यहीं अटका रहा और अब इसमे बढौतरी होने लगी है। इस समय प्रदेश मे भी एक्टिव मामलों की संख्या 953 हो गई है। जानकारों की माने तो सरकार ने जब से कोरोना बंदिशों मे छूट दी तब से नेता सहित जनता ने भी लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। कहीं न कहीं हम सभी लोग भी इसके लिए जिम्मेदार हो सकते हैं क्योंकि अब हम भीड़ मे भी जा रहे हैं। कोरोना नियमों का पालन भी ठीक से नही कर रहे और बैठकों, समारोह और धार्मिक आयोजनों के दौरान एसओपी के पालन मे कहीं न कहीं कोताही जरूर हो रही होगी। इन सबके बीच हमे एक बार फिर सतर्क रहने की जरूरत है। 
जैसा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी कह चुके हैं कि तीसरी लहर आएगी नही बल्कि लाई जाएगी और यदि हम चाहें तो इसे आने से रोक सकते हैं। इसलिए हम सभी का दायित्व बनता है कि हम लापरवाही छोड़ दें और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपने समाज को कोरोना से बचाने मे सहयोग करें। 

उधर, इस बारे सीएमओ सिरमौर डाॅ संजीव सहगल ने बताया कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है इसलिए हमे सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने सभी लोगो से कोरोना प्रोटोकॉल को ध्यान मे रखने का आह्वान किया है।