Himachal Weather Update: हिमाचल में फिर दो दिन का येलो अलर्ट  ddnewsportal.com

Himachal Weather Update: हिमाचल में फिर दो दिन का येलो अलर्ट  ddnewsportal.com
फाइल फोटो।

Himachal Weather Update: हिमाचल में फिर दो दिन का येलो अलर्ट 

फिलहाल राहत देने के मूड़ में नही अंबर, तबाही के जख्मों पर नमक छिड़कने की तैयारी में मौसम...

हिमाचल प्रदेश में अंबर अभी राहत देने के मूड़ में नही नजर आ रहा है। तीन दिन तक मूसलाधार बारिश से हुई भारी तबाही के जख्मों पर मौसम नमक छिड़कने की तैयारी में हैं। बुधवार और वीरवार को कुछ राहत के बाद शुक्रवार से फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है।


हिमाचल प्रदेश में भले ही तीन दिन की भारी बारिश के बाद मौसम थोड़ा खुल गया हो, लेकिन दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कुल्लू की खराहल घाटी के बुरगणी नाला और लगघाटी की डुघीलग खणीपांद में बादल फटने से प्लम, जापानी फल और उपजाऊ भूमि को नुकसान हुआ है। 
जलस्तर कम होने से ब्यास में नौ शव मिले हैं। सेऊबाग में चार, भुंतर और जिया में दो-दो और टलोगी में एक शव बरामद हुआ है। जिले के मनाली, मणिकर्ण और बंजार घाटी में 17,000 पर्यटक अभी भी फंसे हैं। हालांकि अब कुल्लू-मनाली के बीच वैक्लिपक मार्ग खुलने से पर्यटक धीरे-धीरे निकलने लगे हैं।


तीन दिन भारी बारिश से मची तबाही के बाद प्रदेश में बुधवार और वीरवार को मौसम कुछ स्थानों पर खुलने के आसार हैं। उसके बाद 14 जुलाई को ओलावृष्टि का और 15 को ओलावृष्टि और भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। हालांकि, 17 जुलाई तक पूरे प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। सिरमौर जिला में भी देर रात से हल्की बारिश का सिलसिला जारी है।